IPL 2021 : कब होगी खिलाड़ियों की नीलामी? बृजेश पटेल ने दी बड़ी जानकारी

IPL chairman Brijesh Patel : नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन की अगले कुछ महीनों में शुरू होने की उम्मीद है। इसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है। एक ओर, आईपीएल 2021 की 8 प्रतिभागी टीमें अपनी-अपनी रणनीति के अनुसार तैयारी कर रही हैं। दूसरी ओर, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल एक नए सत्र के लिए कमर कस रही है। आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल (Brijesh Patel) ने गुरुवार (7 जनवरी) को स्पष्ट किया कि सभी आईपीएल टीमों को उन खिलाड़ियों के नाम प्रस्तुत करने चाहिए, जिन्हें वे गवर्निंग काउंसिल में बनाए रखना चाहते हैं।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज पटेल और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council) के सदस्य इस सप्ताह ऑनलाइन मिले। इस बीच, उन्होंने यह निर्णय लिया है। उन्होंने यह भी बताया कि आईपीएल 2021 की नीलामी की तारीख अभी तय नहीं की गई है। पीटीआई से बात करते हुए, पटेल ने कहा, "आठ फ्रेंचाइजियों को 21 जनवरी तक रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के नाम सौंपने की इजाजत होगी। आईपीएल में भाग लेने वाली टीमों के लिए ट्रेडिंग विंडो 4 फरवरी को बंद हो जाएगी। इसके अलावा, अगले आईपीएल सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी फरवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में होने की संभावना है। "

Test : स्टीव स्मिथ ने ठोका 27वां शतक, कोहली और सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा

आईपीएल 2021 की नीलामी राशि के बारे में बात करते हुए, पटेल ने कहा, "आठ आईपीएल टीमों के पास खिलाड़ियों की खरीद के लिए 85 करोड़ रुपये होंगे। लेकिन नीलामी नहीं बढ़ाई जाएगी। " एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के पास पिछले साल की नीलामी के बाद केवल 15 लाख रुपये बचे थे। उम्मीद है कि चेन्नई केदार जाधव और पीयूष चावला के रूप में दो महंगे खिलाड़ियों को रिलीज करेगा और उनकी राशि बढ़ाएगा। रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस सभी स्टार खिलाड़ियों को बरकरार रखेगी। क्योंकि मुंबई टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों ने आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, बजट को 1 करोड़ 95 लाख रुपये तक बढ़ाने के लिए, उन्हें कुछ खिलाड़ियों को जारी करना होगा।

राजस्थान रॉयल्स के पास आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए अधिकतम 14 करोड़ 75 लाख रुपये होंगे। सनराइजर्स हैदराबाद के पास 10 करोड़ 10 लाख रुपये होंगे। आईपीएल 2020, दिल्ली कैपिटल में उपविजेता, 9 करोड़ रुपये की राशि के साथ नीलामी के लिए जाएगी। बाकी कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 85 मिलियन रुपये और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 64 मिलियन रुपये होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, IPL गवर्निंग काउंसिल IPL 2021 की मेजबानी के लिए एक और महीने का इंतजार करेगी। उसके बाद, कोविड -19 की स्थिति पर विचार करते हुए, एक अंतिम निर्णय लिया जाएगा कि अगले सीजन को भारत में आयोजित किया जाएगा या नहीं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 8, 2021, 11:24 [IST]
Other articles published on Jan 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X