वरुण चक्रवर्ती ने RCB को किया पस्त, विराट कोहली ने कहा- ये बॉलर T20 WC में अहम होगा

नई दिल्लीः विराट कोहली ने सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह टी 20 विश्व कप के दौरान भारत की संभावनाओं का एक महत्वपूर्ण कारक होंगे। कोहली का कमेंट चक्रवर्ती की शानदार परफॉरमेंस के बाद आया है जिसमें केकेआर की 9 विकेट पक्की हो गई थी। केकेआर ने अबू धाबी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के मैच 31 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर एकतरफा जीत हासिल की और चक्रवर्ती ने 3 जबरदस्त विकेट लिए।

वरुण चक्रवर्ती ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखा, 4 ओवरों में 3/13 के आंकड़े के साथ प्रदर्शन किया। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल, पदार्पण करने वाले वानिदु हसरंगा और सचिन बेबी के विकेट चटकाए और आरसीबी की बल्लेबाजी इकाई की कमर तोड़ दी। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने कोहली (5) और एबी डिविलियर्स (0) के असफल होने के बाद पारी को बचाने की कोशिश की थी लेकिन 10 ही रन बनाकर आउट हो गए।

आरसीबी ने टॉस जीता और कोहली ने बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना, लेकिन चैलेंजर्स 19 ओवर में सिर्फ 92 रन बनाकर आगे बढ़ने में नाकाम रहे। यह आईपीएल के इतिहास में आरसीबी के लिए छठा सबसे कम स्कोर था।

92 भी कोई रन होते हैं? RCB की शर्मनाक हार के बाद दीपिका पादुकोण का पुराना ट्वीट वायरल92 भी कोई रन होते हैं? RCB की शर्मनाक हार के बाद दीपिका पादुकोण का पुराना ट्वीट वायरल

हालांकि, कोहली ने वरुण चक्रवर्ती के प्रदर्शन में पॉजिटिव बात को देखा, उन्होंने कहा कि वह सोमवार को डग-आउट में बैठकर मिस्ट्री स्पिनर के स्पैल पर चर्चा कर रहे थे।

कोहली ने आगे कहा, "बहुत अच्छा (वरुण का प्रदर्शन), ठीक यही मैं डग-आउट में कह रहा था, वह भारत के लिए खेलते समय एक महत्वपूर्ण फैक्टर बनने जा रहा है। हमें सभी युवाओं से इस तरह के प्रदर्शन को देखने की जरूरत है ताकि बेंच स्ट्रेंथ की तरह भारतीय क्रिकेट मजबूत रहता है। और, वह ऐसा खिलाड़ी है जो निकट भविष्य में भारत के लिए खेलने जा रहा है और यह एक अच्छा संकेत है।"

सोमवार को मिली करारी हार के बावजूद आरसीबी तीसरे स्थान पर बनी हुई है। बैंगलोर स्थित फ्रेंचाइजी ने 8 मैचों में 5 जीत हासिल की हैं और कोहली का मानना ​​​​है कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके पास लगातार दूसरे वर्ष प्ले-ऑफ में जगह बनाने की क्षमता है।

आरसीबी ने सोमवार को यूएई में अपना लगातार छठा मैच गंवा दिया, लेकिन कोहली का मानना ​​है कि अप्रैल-मई में भारत में शानदार प्रदर्शन करने के बाद यह उनके अभियान में केवल एक झटका है।

कोहली ने कहा, 'हमने आठ मैचों में पांच जीत हासिल की हैं, हम इस टूर्नामेंट में यहां और वहां हार की उम्मीद करते हैं। यह चीजों का हिस्सा है।

"हमें बस पेशेवर होने और अपनी ताकत पर टिके रहने और यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि हम उन योजनाओं पर अमल करें जो हमारे पास मैदान पर ठीक से हैं। हमें इस टीम पर पूरा भरोसा है कि हम अगले गेम से आगे बढ़ने में सक्षम होंगे।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, September 21, 2021, 11:37 [IST]
Other articles published on Sep 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X