IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने क्यों कर दिया रिलीज, इस गेंदबाज ने कहा- क्योंकि मैं बहुत मोटा था

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड एक देश के तौर पर जितना शांत स्थान है उतनी ही शांत और सौम्य इसकी क्रिकेट टीम मानी जाती है। कीवी कप्तान केन विलियमसन तो खेल भावना के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक तरह के ब्रांड एंबेस्डर है। कीवी खिलाड़ियों ने बहुत ज्यादा लाइमलाइट में ना होने के बावजूद भी उन्होंने बड़ी प्रतियोगिताओं में अपना दमदार प्रदर्शन लगातार किया है। यह सच है न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अभी भी आईसीसी का कोई भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है लेकिन यहां के खिलाड़ियों की प्रतिभाओं का लोहा पूरे विश्व भर में प्रसिद्ध है।

मिशेल मैक्लाघेन से पूछा क्यों कर दिया आपको रिलीज-

मिशेल मैक्लाघेन से पूछा क्यों कर दिया आपको रिलीज-

समय के साथ न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भी अपने आप में काफी बदलाव देखा है और यहां के खिलाड़ी वैश्विक लीग खेलते-खेलते पहले की तुलना में बहुत मुखर हो गए हैं। हम सभी जानते हैं कि जेम्स नीशम किस तरीके से अपने मजाकिया अंदाज के लिए जाने जाते हैं। इसी बीच एक और तेज गेंदबाज मिशेल मैक्लाघेन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और वे भी अपने मजाकिया अंदाज के लिए चर्चित है। गुरुवार को मिशेल मैक्लाघेन ने फैंस के साथ ट्विटर हैंडल पर बातचीत का दौर शुरू किया जिसमें उनके फैंस ने उनसे कई तरह के सवाल पूछे जो प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों से जुड़े हुए थे। भारत में आईपीएल चल रहा है जो देश की 6 जगहों पर आयोजित किया जा रहा है और मिशेल मैक्लाघेन से पूछे गए अधिकतर सवालों में आईपीएल के चौथे सीजन का ही बोलबाला था।

'क्योंकि मैं बहुत मोटा था'

'क्योंकि मैं बहुत मोटा था'

एक तरफ जहां दुनिया भर के खिलाड़ियों का जमावड़ा भारत में आईपीएल खेलने के लिए है तो वहीं यह कीवी खिलाड़ी इस प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं है क्योंकि उनको पिछले सीजन के बाद से उनकी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया था। मिशेल मैक्लाघेन 2019 में अंतिम बार आईपीएल में खेलते हुए दिखाई दिए थे क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात में हुआ पिछला सीजन भी उन्होंने बेंच पर बैठकर देखा था। ऐसे में जब मिशेल मैक्लाघेन से यह पूछा गया मुंबई इंडियंस टीम ने आखिर किस वजह से उनको रिलीज कर दिया है तो 34 साल का यह खिलाड़ी अपने मजेदार जवाब के साथ आया और उसने कहा कि वह बहुत मोटे हो गए हैं और अपने वजन के हिसाब से फिजिकली फिट नहीं है।

विराट कोहली बोले- वो चाहता था, मैं मैच फिनिश करूं, मैंने कहा पहले आप शतक पूरा कीजिए

आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाज में से एक रहे हैं-

आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाज में से एक रहे हैं-

खास बात यह है कि मिशेल मैक्लाघेन आईपीएल में बहुत बेहतरीन गेंदबाज में से एक रहे हैं और उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए काफी मैच खेले हैं। 34 साल के मिशेल मैक्लाघेन ने 2015 में आईपीएल में अपना डेब्यू किया था जहां पर उनको 2018 में फिर से रिलीज कर दिया गया लेकिन बाद में एक तेज गेंदबाज के रिप्लेसमेंट के तौर पर फिर टीम में जगह मिल गई थी। हालांकि आईपीएल 2021 की नीलामी में यह गेंदबाज अनसोल्ड रहा जिसके चलते वे भारत में मौजूद नहीं है। मुंबई इंडियंस के लिए अपने 6 साल देने के दौरान मिशेल मैक्लाघेन ने 56 मैचों में 8.49 के इकोनॉमी रेट के साथ 71 विकेट चटकाए हैं। मुंबई इंडियंस की टीम के साथ खेलते हुए न्यूजीलैंड का यह पेसर 4 खिताबों में हिस्सेदारी कर चुका है जो कि मुंबई इंडियंस ने 2015, 2017, 2019 और 2020 में जीते थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, April 23, 2021, 9:21 [IST]
Other articles published on Apr 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X