क्या IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले हैदराबाद को अलविदा कहने वाले हैं राशिद खान, इरफान पठान ने दिया बड़ा हिंट

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन को लेकर बीसीसीआई ने तैयारियां शुरू कर दी हैं, जिसमें 8 के बजाय 10 टीमें भिड़ती नजर आयेंगी। आईपीएल 2022 में 2 नई टीमों के जुड़ने से फैन्स को खिलाड़ियों की मेगा नीलामी देखने को मिलेगी जिसका उन्हें बेसब्री से इंतजार है। बीसीसीआई ने नीलामी से खिलाड़ियों को रिटेन करने से जुड़े नियम जारी कर दिये हैं जिसके तहत उन्हें 30 नवंबर तक अपनी ओर से रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट जमा करनी है। ऐसे में फैन्स की नजरें इस बात पर टिकी हुई हैं कि फ्रैंचाइजियां मेगा ऑक्शन से पहले किन खिलाड़ियों को रिटेन करने की ओर देखेंगी।

और पढ़ें: IND vs NZ: फिर टीम को मंझधार में छोड़ पवेलियन लौटे रहाणे-पुजारा, फ्लॉप शो से बढ़ी मुश्किलें

बीसीसीआई की ओर से रिटेन किये जाने वाले नियमों के अनुसार सभी मौजूदा टीमें अधिकतम 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं जिसमें ज्यादा से ज्यादा 2 विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं। वहीं आईपीएल में पहली बार जुड़ रही लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें नॉन रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में ही से 3 प्लेयर्स को अपने खेमे से जोड़ सकती हैं, जिसमें अधिकतम एक विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकता है। इसको देखते हुए खेल जगत के कई दिग्गज भविष्यवाणी करते नजर आ रहे हैं कि कौन सी फ्रैंचाइजी नीलामी से पहले किन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है।

और पढ़ें: IND vs NZ: जानें कैसे अक्षर पटेल के पंजे में फंसे कीवी बल्लेबाज, खुद किया खुलासा

इन 2 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

इन 2 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

इस फेहरिस्त में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान भी शामिल हो गये हैं, जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को लेकर भविष्यवाणी का है और बताया है कि फ्रैंचाइजी कौन से 4 खिलाड़ियों के साथ जा सकती है। इरफान पठान के अनुसार हैदराबाद की टीम 2 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन करने की ओर जा सकती है। इरफान पठान ने अब्दुल समद और उमरान मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद के लिये रिटेन किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा है।

स्टार स्पोर्टस के साथ बात करते हुए इरफान पठान ने कहा,'भुवनेश्वर कुमार टीम के साथ हैं लेकिन वह अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं, हैदराबाद के पास खलील अहमद और टी नटराजन भी हैं लेकिन यह टीम शायद भविष्य में निवेश करने की ओर देखेगी और आप शायद टीम में उमरान मलिक और अब्दुल समद को रिटेन करते हुए ही देखें। उन्हें ऐसा करना चाहिये, समद के मैच को फिनिश करने की काबिलियत है जो कि भविष्य में भारतीय टीम के लिये छठे या 7वें नंबर के बल्लेबाज भी बन सकते हैं। हालांकि उन्हें अब घरेलू क्रिकेट में अपनी टीम को मैच जिताना शुरू करना होगा।'

डेविड वॉर्नर को सबसे पहले करना चाहिये रिटेन

डेविड वॉर्नर को सबसे पहले करना चाहिये रिटेन

माना जा रहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर को रिलीज करने वाली है जो कि पहली बार इस टीम के लिये नहीं खेलते नजर आयेंगे, हालांकि इस कंगारू खिलाड़ी ने साफ किया है कि वो ऑक्शन पूल में अपना नाम जरूर शामिल करेंगे। उल्लेखनीय है कि डेविड वॉर्नर के लिये आईपीएल 2021 काफी खराब बीता है जिनसे पहले लेग में कप्तानी छीनी गई और दूसरे लेग में दो मैच के बाद बाहर कर दिया गया। वॉर्नर पर बात करते हुए पठान ने कहा कि हैदराबाद की टीम डेविड वॉर्नर पर निवेश नहीं करेगी भले ही उन्होंने टी0 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता है।

उन्होंने कहा,'सनराइजर्स हैदराबाद के लिये वार्नर ने जो किया उसे नकारा नही जा सकता लेकिन उन्हें जिस वजह से बाहर किया गया है वो क्रिकेटिंग कारणों से बड़ा है। मुझे नहीं पता कि यह नुकसान है या नहीं क्योंकि आप अच्छा फिनिश करना चाहते हैं और जब आप कई सालों तक एक ही फ्रैंचाइजी के लिये खेलते हैं तो आप कहीं और जाकर दोबारा शुरुआत नहीं करना चाहते हैं। हालांकि वो अब 25 साल के नहीं है तो ऐसे में क्या आप उनमें निवेश करने की ओर जायेंगे, नहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम उन्हें रिटेन नहीं करेगी क्योंकि वह भविष्य की ओर नजर रखेगी।'

इन दो विदेशी खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

इन दो विदेशी खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

इरफान पठान ने आगे बात करते हुए कुछ अंदरूनी जानकारी होने का हिंट दिया और बताया कि उनके हिसाब से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम केन विलियमसन को बतौर कप्तान रिटेन करेगी जबकि राशिद खान उनके लिये रिटेन किये जाने वाले सबसे पहले खिलाड़ी बनेंगे।

उन्होंने कहा,'केन विलियमसन हैदराबाद की टीम की कप्तानी करते नजर आयेंगे। सही मायनों में राशिद खान टीम की पहली च्वाइस होने चाहिये, हालांकि जो मैंने सुना है उससे इस पर थोड़ा सा संशय है। हम नहीं जानते हैं, अगर वो रुकते हैं तो सनराइजर्स हैदराबाद के लिये काफी बेहतक होगा। अगर वो नहीं रुकते हैं तो इसका मतलब है कि वो कुछ बेहतर चाहते हैं। हैदराबाद के लिये केन विलियमसन पहली च्वाइस होंगे।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, November 28, 2021, 12:11 [IST]
Other articles published on Nov 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X