घर वापसी होगी या नहीं- CSK में फिर से खेलने की संभावना पर क्या बोले रविचंद्रन अश्विन

नई दिल्लीः आईपीएल का मेगा ऑक्शन 2022 सीजन के लिए होने जा रहा है और इस महानीलामी को लेकर काफी उत्सुकता है। सभी टीमों को खुद को नया रूप देने का मौका मिलेगा क्योंकि जिन चार खिलाड़ियों को रिटेन करना था, उनको किया जा चुका है और अब नीलामी में उन खिलाड़ियों के बिकने की बारी है जो अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल के मंच पर प्रभावशाली प्रदर्शन करके अपनी छाप छोड़ चुके हैं। ऐसे में एक खिलाड़ी हैं रविचंद्रन अश्विन जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी बॉलिंग की है और वे अब टी20 इंटरनेशनल में भी टीम इंडिया में वापसी कर चुके हैं।

अपने 'घर में वापसी' करना पसंद करेंगे अश्विन-

अपने 'घर में वापसी' करना पसंद करेंगे अश्विन-

अब महानीलामी में कई सारी देखने वाली चीजों में एक यह भी है कि अश्विन फिर से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में खेलते हुए दिखाई देंगे या नहीं और इस गेंदबाज ने शुक्रवार को इस संभावना पर बात की।

अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि यह फ्रेंचाइंजी उनके दिल के करीब है और वे अपने 'घर में वापसी' करना पसंद करेंगे। लेकिन साथ ही उन्होंने जोड़ा की उनकी वापसी नीलामी के कई फैक्टरों पर निर्भर करेगी।

'सेलेक्टर्स अच्छे बंदे हैं, पर उन सबने मिलकर भी कोहली की तुलना में आधे मैच भी नहीं खेले हैं'

नीलामी के समीकरणों पर निर्भर करता है सब- अश्विन

नीलामी के समीकरणों पर निर्भर करता है सब- अश्विन

उन्होंने कहा, "सीएसके मेरे दिल के करीब एक फ्रेंचाइजी है, मेरे लिए, सीएसके एक स्कूल की तरह है। यहीं पर मैंने प्री केजी, एलकेजी, यूकेजी, प्राइमरी स्कूल में दाखिला लिया, फिर मैंने अपना मिडिल स्कूल किया, और फिर हाई स्कूल शुरू किया और 10वीं कक्षा पूरी की। बोर्ड की परीक्षा में, मैं एक अलग स्कूल में चला गया। मैंने अपनी 11 वीं और 12 वीं एक-दो साल, बाहर की। फिर मैंने जूनियर कॉलेज के कुछ साल किए। लेकिन सब कुछ पूरा करने के बाद, जाहिर है कि किसी को घर आना होगा तो मैं भी घर वापस आना पसंद करूंगा, लेकिन यह सब नीलामी के समीकरणों पर निर्भर करता है।"

अश्विन को सीएसके ने आईपीएल के पहले सत्र के लिए एक अनकैप्ड भारतीय के रूप में चुना था। अश्विन ने जून 2010 में श्रीलंका के खिलाफ भारत में पदार्पण किया था। 2015 तक फ्रैंचाइजी में रहने के दौरान, अश्विन ने 94 पारियों में 24.2 की औसत से 90 विकेट लिए।

अश्विन का आईपीएल सफर-

अश्विन का आईपीएल सफर-

इसके बाद सीएसके दो साल के लिए निलंबित हो गया, और अश्विन 2016 और 2017 के आईपीएल संस्करण के लिए राइजिंग पुणे सुपरजायंट में शामिल हो गए, जहां उन्होंने 10 विकेट लेने के लिए 14 मैच खेले। सीएसके 2018 सीजन के लिए नीलामी में अश्विन को लेने में विफल रहा, और अनुभवी किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल हो गए, जहां उन्होंने दो सीजन खेले और 2020 सीजन से पहले दिल्ली कैपिटल्स में जाने से पहले 2019 सीजन में पंजाब का कप्तान भी बनाया गया।

2022 की नीलामी से पहले, अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिलीज किया गया था। दिल्ली ने जिन्होंने ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे और अक्षर पटेल को रिटेन किया हुआ है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, December 18, 2021, 9:59 [IST]
Other articles published on Dec 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X