IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाईजी के सहायक कोच नियुक्त किए गए विजय दहिया

नई दिल्लीः आईपीएल की नई लखनऊ फ्रेंचाइजी ने बुधवार को पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया को सहायक कोच के तौर पर नियुक्त किया है। ये नियुक्ति आईपीएल के आने वाले सीजन को लेकर की गई है।

विजय दहिया 48 साल के हैं और वे हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं। वे वर्तमान में उत्तर प्रदेश टीम के कोच भी हैं। उन्होंने इससे पहले आईपीएल खिताब को दो बार जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ भी सहायक कोच के तौर पर काम किया है। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स से वे टैलेंट स्काउट के तौर पर जुड़े हैं। जबकि दिल्ली की रणजी टीम में भी उन्होंने कोचिंग दी है।

दहिया ने दो टेस्ट मैच और 19 वनडे भारत के लिए खेले थे। उन्होने नई नौकरी पर खुशी जाहिर की है और एक बयान में कहा है, मैं इस अवसर के लिए शुक्रगुजार हूं जिसने मुझे आईपीएल की लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ काम करने का मौका दिया है।

SA में कोरोना केस बढ़े तो क्या होगा? भारतीय क्रिकेटरों को मिली हॉस्पिटल बेड की गारंटी, तुरंत लौटेंगे घरSA में कोरोना केस बढ़े तो क्या होगा? भारतीय क्रिकेटरों को मिली हॉस्पिटल बेड की गारंटी, तुरंत लौटेंगे घर

आईपीएल की लखनऊ टीम आरपीएसजी ग्रुप का हिस्सा है और उन्होंने शुरुआत में एंडी फ्लावर को अपना हेड कोच व गौतम गंभीर को मेंटोर के तौर पर नियुक्त किया है।

आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए नीलामी की बिड जीती थी और 7,090 करोड़ की भारी भरकम राशि में टीम को खरीदा था। इससे पहले भी संजीव गोयंका ने राइजिंग पुणे सुपरजॉयंट्स फ्रेंचाइजी को खरीदा था जिसने आईपीएल 2016 और 2017 में हिस्सा लिया था।

लखनऊ फ्रैंचाइजी आईपीएल 2022 सीजन के लिए कमर कस रही है, जिसके अप्रैल 2022 में होने की उम्मीद है। इससे पहले फरवरी 2022 में एक मेगा नीलामी भी होगी, जहां सभी टीमें अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को टीम को चुनेंगी। पुरानी 8 टीमों ने अब तक कुल 27 खिलाड़ियों को अपनी टीम में रिटेन किया है। इनमें 19 घरेलू खिलाड़ी और 8 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले, लखनऊ और अहमदाबाद को रिलीज किए गए खिलाड़ियों के पूल से 3 खिलाड़ियों को चुनने की अनुमति होगी। इससे पहले, कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि लखनऊ केएल राहुल के साथ कप्तानी के लिए बातचीत कर रहा है।

IPL 2022: Vijay Dahiya assists head coach Andy Flower in Lucknow Franchise
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, December 22, 2021, 14:22 [IST]
Other articles published on Dec 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X