IPL 2021: 5 विदेशी खिलाड़ी जिन पर नीलामी के दौरान हो सकती है पैसों की बरसात

IPL Auction 2021 Aakash Chopra picks Foreign Players Who can get alot money during Season 14 Auction: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल (IPL) के आयोजन को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने तैयारियां शुरू कर दी है, जिसके 14वें सीजन के लिये खिलाड़ियों की नीलामी इस बार चेन्नई में 18 फरवरी को आयोजित की जायेगी। इंडियन प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों की नीलामी न सिर्फ फैन्स के लिये बल्कि इसमें भाग लेने वाली टीमों के लिये भी चर्चा का विषय रहता है, क्योंकि जहां पर फैन्स अगले सीजन में अपनी पसंदीदा टीमों में होने वाले बदलावों को जानना चाहते हैं तो वहीं पर फ्रैंचाइजियां भी टीमोंं के अंदर संतुलन और मजबूत बनाने के लिये खिलाड़ियों पर दांव लगाती नजर आती हैं।

और पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट के 144 सालों में यह खास रिकॉर्ड है सिर्फ इरफान पठान के नाम, लिस्ट में शामिल नहीं है दूसरा बॉलर

इस ऑक्शन के दौरान अक्सर विदेशी खिलाड़ियों पर अच्छा खासा पैसा बरसता है और इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की नीलामी (IPL 2021 Auction) में एक बार फिर ऐसा ही होने की उम्मीद है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने उन विदेशी खिलाड़ियों को चुना जिन पर आईपीएल (IPL) के 14वें सीजन में पैसों की बरसात हो सकती है।

और पढ़ें: IND vs ENG: चेन्नई टेस्ट से पहले चेतेश्वर पुजारा के फैन हुए हरभजन सिंह, जानें क्या कहा

मिचेल मार्श पर बरसेगा जमकर पैसा

मिचेल मार्श पर बरसेगा जमकर पैसा

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि आईपीएल (IPL) में किसी भी खिलाड़ी पर पैसों की बरसात तब होती है जब उसे खरीदने के लिये 2 से ज्यादा टीमें दांव लगाये और इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम मिचेल मार्श का होगा अगर वह आईपीएल (IPL) 2021 की नीलामी में भाग लेते हैं। उल्लेखनीय है कि मिचेल मार्श पर किंग्स इलेवन पंजाब, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें दांव लगाती नजर आ सकती हैं जबकि पर्स में कम पैसा होने के चलते सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम बोली लगाती नजर न आयें।

उन्होंने कहा, 'अगर मिचेल मार्श इस साल आईपीएल (IPL) में हिस्सा लेने के लिये खुद को उपलब्ध कराते हैं तो वह नीलामी में सबसे महंग विदेशी खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।'

डेविड मलान को केकेआर दे सकता है काफी पैसा

डेविड मलान को केकेआर दे सकता है काफी पैसा

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इस लिस्ट में दूसरा नाम डेविड मलान का लिया जो कि शानदार ओपनर साबित हो सकते हैं और उनका मानना है कि केकेआर की खास दिलचस्पी के चलते इस खिलाड़ी पर भी जमकर पैसा लुटाया जा सकता है।

उन्होंने कहा, 'डेविड मलान की बात करें तो पिछले कुछ सीजन में उनका प्राइस बढ़ा है। आईपीएल (IPL) में मौजूदा टीमों की बात करें तो केकेआर, राजस्थान, सीएसके और आरसीबी चारों ही टीमों को टॉप ऑर्डर में अच्छे बल्लेबाज की जरूरत है। मलान इस पोजिशन पर काफी अच्छा कर रहे हैं। केकेआर उन्हें शुबमन गिल के साथ ओपन करा सकती है तो वहीं राजस्थान रॉयल्स जोस बटलर के साथ, वहीं शेन वॉटसन के जाने के बाद सीएसके को नये ओपनर की तलाश है, ऐसे में यह सभी टीमें मलान पर दांव लगा सकती हैं।'

मैक्सवेल पर फिर हो सकती है पैसों की बारिश

मैक्सवेल पर फिर हो सकती है पैसों की बारिश

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि पिछले सीजन आईपीएल (IPL) में एक भी छक्का न लगा पाने वाले ग्लेन मैक्सवेल को पंजाब की ओर से रिलीज किये जाने के बाद इस सीजन नीलामी में फिर से पैसा बरस सकता है।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है ग्लेन मैक्सवेल पर एक बार फिर अच्छा खासा पैसा बरस सकता है। मैक्सवेल की मौजूदा फॉर्म शानदार है, वह भले ही पिछले सीजन कुछ खास नहीं कर सके हों लेकिन उनकी काबिलियत के बारे में सबको पता है। उन पर सीएसके की टीम दांव लगा सकती है जिसे मिडिल ऑर्डर में विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है, तो वहीं पर आरसीबी की टीम भी दांव लगा सकती है जो विराट-डिविलियर्स के बाद मैच फिनिश कर सके। वहीं पंजाब की टीम कम दाम में उन्हें दोबारा खरीदने के बारे में सोच सकती है तो रिकी पोंटिंग के पसंदीदा होने के चलते दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी उन पर दांव लगा सकती है।'

मुजीब उर रहमान पर बरसेगा पैसा

मुजीब उर रहमान पर बरसेगा पैसा

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि जिन विदेशी खिलाड़ियों पर पैसा बरसेगा उनमें अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी और मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उर रहमान भी शामिल हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि इस सीजन टीमें मुजीब उर रहमान पर अच्छी खासी बोली लगा सकती है। दिल्ली कैपिटल्स के पास अमित शर्मा के अलावा अच्छा लेग स्पिनर नहीं है, वहीं राजस्थान रॉयल्स का भी यही हाल है, ऐसे में दिल्ली और राजस्थान दोनों इस खिलाड़ी के पीछे जा सकती हैं, वहीं मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को भी इसमें रूचि है जिसके चलते उन्हें अच्छी खासी रकम मिल सकती है।'

इन खिलाड़ियों पर भी बरसेगा पैसा

इन खिलाड़ियों पर भी बरसेगा पैसा

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आगे बात करते हुए कहा कि जिन विदेशी खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरस सकता है उनमें नाथन कूल्टर नाइल का नाम है जो कि एक बार फिर बड़ा पैसा बटोर सकते हैं, वहीं काइल जैमिसन, झाय रिचर्डसन, जेसन राय, एरॉन फिंच, रासी वान डर डुसैन पर भी सबकी नजरें रहेंगे। इसके अलावा अगर ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी कैमरन ग्रीन आईपीएल (IPL) की नीलामी में भाग लेते हैं आरसीबी की टीम उन पर अच्छा खासा पैसा बरसा सकती है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, January 30, 2021, 16:30 [IST]
Other articles published on Jan 30, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X