IPL 2021 की नीलामी को लेकर दिल्ली कैपिटल्स ने किया अपनी स्ट्रैटेजी का खुलासा, बताया क्या रहेगा फोकस

IPL Auction 2021 Delhi Capitals reveals its Strategy ahead of IPL Auction 2021 looking to bolster their bench strength: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन को लेकर खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार (18 फरवरी) को चेन्नई में आयोजित की जानी है। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को लेकर होने वाले इस मिनी ऑक्शन में इस बार टीमों की नजर ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, एरॉन फिंच और शाकिब अल हसन जैसे बड़े खिलाड़ियों पर रहने वाली है। जहां आईपीएल की नीलामी में हिस्सा लेने वाली टीमों में पंजाब किंग्स के पास खर्च करने के लिये सबसे ज्यादा रकम मौजूद है तो वहीं पर रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर की टीम को सबसे ज्यादा खिलाड़ियों की जरूरत है।

इस बीच आईपीएल के 13वें सीजन की उपविजेता रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने नीलामी को लेकर अपनी रणनीति को लेकर खुलासा किया है कि वह इस सीजन किस तरह से खिलाड़ियों को खरीदने वाली है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम की नजरें भी इस साल अपनी कमियों को दूर करते हुए बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने पर होगी।

और पढ़ें: IPL 2021: फ्री में देख सकेंगे आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी का लाइव टेलिकास्ट, जानें कैसे

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने ऑक्शन की प्लानिंग के बारे में बात करते हुए कहा, 'हमने इस साल अपनी टीम के कुछ बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया है, ऐसे में हमारी पहली प्राथमिकता उन स्थानों को भरने पर होगी। मेरा मानना है कि नीलामी में अड़ियल रवैया अपनाना खतरा साबित हो सकता है, इसलिये हम उस पर नहीं जायेंगे। ऑक्शन को लेकर हम कई तरह की योजनायें बना सकते हैं, लेकिन नीलामी के दौरान चीजें अचानक से भी बदल सकती हैं। हमारे मुख्य खिलाड़ी लगातार खेल रहे हैं और फिटनेस संबंधित परेशानी भी नही हैं, इसलिये हम नीलामी के दौरान बैक अप खिलाड़ी लेने पर ध्यान देंगे।'

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पिछले सीजन श्रेयस अय्यर की कप्तानी में पहली बार फाइनल तक का सफर तय किया था हालांकि मुंबई इंडियंस की टीम ने दिल्ली को सीजन में चौथी बार हराकर पांचवा खिताब जीतने का काम किया था।

और पढ़ें: IPL 2021 में भाग लेने को लेकर न्यूजीलैंड बोर्ड ने किया बड़ा फैसला, अफवाहों को दिया विराम

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कोच प्रवीण आमरे ने कहा, 'अगर हमे कल से आईपीएल खेलने को लिये कहा जाये तो हमारी प्लेइंग 11 आज भी खेलने को तैयार है, लेकिन हम नीलामी में बड़ी टीमों की तरह बैकअप खिलाड़ियों को खरीदने की ओर रहेंगे।'

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2021 को लेकर अपनी टीम से जेसन रॉय, एलेक्स कैरी और संदीप लामिछाने जैसे बड़े नामों को रिलीज किया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 17, 2021, 21:59 [IST]
Other articles published on Feb 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X