IPL Auction 2021: गौतम गंभीर ने बताया चेन्नई के लिये रहा अब तक बेस्ट ऑक्शन, जानें क्यों

IPL auction 2021 Gautam Gambhir Reveals Why CSK have best Auction talks about revamp in Team: नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में शर्मनाक प्रदर्शन करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर खेल जगत में एक धारणा आम रही कि इस चैम्पियन टीम को अब बदलाव की जरूरत है। कई दिग्गज खिलाड़ियों ने आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में पहली बार जगह न बना पाने वाली सीएसके को लेकर कहा कि इस फ्रैंचाइजी के अच्छे दिन बीत गये हैं और अब इसे नये सिरे से टीम बनाने की जरूरत है। इसको देखते हुए लगा था कि नीलामी के दौरान चेन्नई की टीम काफी बदलाव करती नजर आयेगी। हालांकि सीएसके की टीम ने नीलामी के दौरान कुछ खास ही खिलाड़ियों पर अपनी नजर बनाये रखी और 3 खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल कर ऑक्शन का आनंद लिया।

ICC T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप को लेकर कीवी टीम का बड़ा ऐलान, बताया कितने खिलाड़ियों के साथ लेगा भाग

सीएसके की टीम ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली ( ₹7 करोड़), अनकैप्ड कृष्णप्पा गौथम ( ₹9.25 करोड़), चेतेश्वर पुजारा (50 लाख), हरिशंकर रेड्डी (20 लाख), भागात वर्मा (20 लाख) और हरी निशांत (20 लाख)को टीम के साथ जोड़ने का काम किया। नीलामी के दौरान सीएसके की टीम ग्लेन मैक्सवेल को अपने खेमे में शामिल करने के लिये एड़ी चोटी का जोर लगाती दिखी लेकिन अंत में उसे आरसीबी के सामने हथियार डालने पड़े।

IPL 2021: अर्जुन के बचाव में उतरी सारा तेंदुलकर, नेपोटिज्म को लेकर ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

सीएसके के लिये रहा बेस्ट ऑक्शन

सीएसके के लिये रहा बेस्ट ऑक्शन

इस दौरान पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर का मानना है कि यह ऑक्शन चेन्नई के इतिहास के लिये अब तक का बेस्ट ऑक्शन रहा है और वो उनकी रणनीति से काफी खुश हैं।

स्टार स्पोर्टस के एक कार्यक्रम में बात करते हुए जब गंभीर से सीएसके की टीम में बदलाव को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,'मेरा मानना है कि सीएसके की तुलना में बाकी टीमों को ज्यादा बदलाव की जरूरत है। यह तब है जब वो बेहद ही खराब सीजन खेलकर वापसी कर रहे हैं। सब उनके क्वालिफाई न कर पाने को लेकर बातें कर रहे हैं, लेकिन वो इसकी वो परवाह नहीं करते हैं और ऑक्शन में जाकर 3 अहम खिलाड़ियों को खरीदते हैं। मेरे हिसाब से यह दूसरी टीमोंं के मुकाबले ज्यादा बेहतर टीम है और सीएसके के लिये अब तक का बेस्ट ऑक्शन है। एक लंबे समय तक अपना दबदबा कायम रखने के लिये आप इस तरह से ही टीम को बनाते हैं।'

मैक्सवेल के दाम में उसके जैसे दो खिलाड़ी खरीदे

मैक्सवेल के दाम में उसके जैसे दो खिलाड़ी खरीदे

गौतम गंभीर ने इस दौरान सीएसके के मैनेजमेंट की तारीफ करते हुए कहा कि नीलामी में वो ग्लेन मैक्सवेल को खरीदने के लिये काफी जान लगाते नजर आये लेकिन जितने दाम में मैक्सवेल मिल रहते थे, उतने में उन्होंने के गौथम और मोइल अली जो कि उन्हीं की शैली के खिलाड़ी हैं उन्हें खरीदने का काम किया।

क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी पर ध्यान देती है सीएसके

क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी पर ध्यान देती है सीएसके

उन्होंने आगे कहा,'मुझे पता है कि लोग कहेंगे कि सीएसके ने सिर्फ 3 अहम खिलाड़ियों को खरीदने का काम किया है लेकिन वो मेरे लिये सीएसके का अब तक का बेस्ट ऑक्शन है। हां यह सच है कि आरसीबी और पंजाब किंग्स की ओर से कुछ बड़ी खरीदारियां हुई हैं जिन्हे सीएसके लेना चाहता था लेकिन नीलामी इसी का तो नाम है। यह बहुत सारा पैसा लुटाने के लिये नहीं है बल्कि टीम में ऐसे खिलाड़ियों को जोड़ने के लिये है जो कि टीम में मजबूती ला सकें। गौतम और मोइन दोनों ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि सीएसके को टूर्नामेंट जिता सकते हैं।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 20, 2021, 20:40 [IST]
Other articles published on Feb 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X