कोरोना काल में IPL की टीमों और खिलाड़ियों ने की मदद, जानिए किसने कितना दान किया

नई दिल्ली। देश इस समय कोरोना की दूसरी लहर से लड़ रहा है। जिस तरह से हर रोज तकरीबन चार लाख कोरोना के नए मामले आ रहे हैं और हजारो लोगों की जान जा रही है उसने लोगों के भीतर भय का माहौल पैदा कर दिया है। संकट के इस समय में एक तरफ जहां सरकार और अलग-अलग संस्थाएं लोगों की मदद कर रही हैं तो दूसरी तरफ क्रिकेट जगत से जुड़े खिलाड़ी, टीम भी लोगों की मदद कर रही हैं। आईपीएल की टीमों ने कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए हाथ आग बढ़ाया है।

इसे भी पढे़ं- पूर्व पाक क्रिकेटर बोले, WTC फाइनल के लिए भारत ने अच्छी टीम चुनी, लेकिन इस खिलाड़ी की कमी खलेगी

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के मालिक सन टीवी के के मालिक हैं, उन्होंन कोरोना संकट के लिए 30 करोड़ रुपए का फंड दिया है। यह पैसा भारत सरकार और राज्य की सरकारों को दिया जाएगा, साथ ही एनजीओ, ऑक्सीजन और दवा मुहैया कराने वाले लोगों को दिया जाएगा, जिससे कि अधिक से अधिक लोगों की मदद हो सके। इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से कहा गया है कि कंपनी अपने मीडिया स्रोत का इस्तेमाल करके भारत और दुनियाभर के लोगों में कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाएगी।

 चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स

सीएसके की टीम ने तमिलनाडु के लोगों की कोरोना काल में मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है और 450 ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर का इंतजाम किया। टीम के डायरेक्र आर श्रीनिवास ने तमिलनाडु के मुख्य मंत्री एमके स्टालिन की उपस्थिति में इन ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर को दिया। इसके साथ ही चेन्नई की टीम मास्क फोडू अभियान चला रही है जिसके जरिए लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स

आरआर की टीम ने 29 अप्रैल को 7.5 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया था। कोरोना काल में मदद के लिए टीम के मालिक और खिलाड़ियों ने दान देने का ऐलान किया था। राजस्थान की टीम की ओर से कहा गया था कि अधिक से अधिक लोगों की मदद के लिए टीम के मालिक और खिलाड़ियों ने एकजुट होकर लोगों की मदद के लिए आगे आने का फैसला लिया है और इस समय सबसे जरूरी ऑक्सीजन को लोगों तक पहुंचाने की कोशिश होगी।

दिल्ली कैपिटल्स- पंजाब किंग्स

दिल्ली कैपिटल्स- पंजाब किंग्स

दिल्ली की टीम ने एनजीओ हमकुंड फाउंडेशन और उदय फाउंटेशन के जरिए 1.5 करोड़ रुपए की मदद का ऐलान किया है। इस पैसे का इस्तेमाल लोगो के लिए मेडिकल सुविधाएं, ऑक्सीजन सिलेंडर, कन्सेंनट्रेटर आदि को इकट्ठा करने के लिए किया जाएगा। अभिनेत्री प्रीति जिंटा पंजाब किंग्स टीम की मालकिन हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए देशभर में लोगों को ऑक्सीन कन्सेन्ट्रेटर मुहैया कराने की बात कही थी।

रिलायंस फाउंडेशन

रिलायंस फाउंडेशन

मुंबई इंडियंस की बात करें तो रिलायंस फाउंडेशन ने गुजरात के जामनगर प्लांट से महाराष्ट्र को 100 मीट्रिक जन अतिरिक्त ऑक्सीजन सप्लाई का ऐलान किया। इसके अलावा मुंबई में 15 मई से 100 बेड का आईसीयू अस्पताल शुरू करेगा। सर एचएन फाउंडेशन हॉस्पिटल तकरीबन 650 बेड का कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल तैयार करेगा। जहां 500 डॉक्टर, सपोर्ट स्टाफ की टीम तैनात होगी। इस सभी खर्च का वहन रिलायंस फाउंडेशन करेगा।

खिलाड़ियों ने बढ़ाया हाथ

खिलाड़ियों ने बढ़ाया हाथ

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने 2 करोड़ रुपए कोविड रिलीफ फंड में दान किए। इसके अलावा 7 करोड़ रुपए इकट्ठा करने का अभियान शुरू किया है। युजवेंद्र चहल ने भी कोहली के मिशन में 95000 रुपए दान किए हैं। साथ ही शिखर धवन, सचिन तेंदुलकर, जयदेव उनादकट, निकोलस पूरन ने अभी लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया। उनादकट ने अपनी आईपीएलल मैच की 10 फीसदी फीस दान दी, जबकि धवन और तेंदुलकर ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए मदद की। वहीं केकेआर के पैट कमिंस 50 हजार डॉलर, ब्रेड ली ने एक बिटक्वाइन, क्रुणाल और हार्दिक ने 200 ऑक्सीजन कंन्सेन्ट्रेटर दान किए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, May 12, 2021, 10:17 [IST]
Other articles published on May 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X