खुशखबरी! अभी CSK के साथ दो साल और बने रहेंगे महेंद्र सिंह धोनी

MS Dhoni to continue with CSK for 2 more years confirms CSK CEO | Oneindia Sports

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी बुधवार (7 जुलाई) को 40 साल के हो गए और खुशखबरी ये है कि वे इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी सीएसके के साथ एक या दो साल बने रहने के लिए तैयार हैं।

सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कासी विश्वनाथन ने समाचार एजेंसी आईएएनएस से कहा, "वह सीएसके के साथ एक या दो साल और जारी रख सकते हैं। वह पूरी तरह फिट हैं, काफी ट्रेनिंग करते हैं। उनके रुकने का कोई कारण नहीं दिखता।"

CSK धोनी को लंबे समय तक रखने के मूड में-

CSK धोनी को लंबे समय तक रखने के मूड में-

धोनी इस साल सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों में फ्रेंचाइजी की अगुवाई करेंगे। सीएसके सात मैचों में पांच जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

पिछले सीजन की तरह इस सीजन में भी उन्होंने स्विंग गेंदबाज दीपक चाहर को एक स्पेल में जल्दी इस्तेमाल किया है, मोईन अली को क्रम से ऊपर भेज दिया, सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का समर्थन किया गया जिसके नतीजे मिले।

बल्लेबाजी के लिहाज से हालांकि वह इस सीजन में खास नहीं रहे हैं - सात मैचों में 37 रन बनाए - 12.33 की औसत से बल्लेबाजी की और 30 गेंदों में सिर्फ एक छक्का लगाया। हालांकि, उन्हें उन सात मैचों में केवल चार बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला और वह एक पारी में नाबाद रहे।

रोहित-मयंक इंग्लैंड में ओपन करेंगे, शुबमन गिल का कोई रिप्लेसमेंट नहीं आएगा

धोनी की फिनिशिंग क्षमता पर टीम को पूरी यकीन-

धोनी की फिनिशिंग क्षमता पर टीम को पूरी यकीन-

इस बात को लेकर बहस हो सकती है कि धोनी में अब फिनिशर होने का थोड़ा बहुत भी असर बाकी है या नहीं लेकिन सीएसके प्रबंधन सोचता है कि उनके पास अभी भी पारी खत्म करने का गुण है और टीम की योजनाओं के लिए धोनी जरूरी हैं।

विश्वनाथन ने कहा, 'जहां तक ​​हमारा सवाल है, वह सीएसके के लिए जो कर रहे हैं उससे हम खुश हैं। यह सिर्फ उनकी कप्तानी या इस तथ्य के बारे में नहीं है कि वह सबसे अनुभवी खिलाड़ी के रूप में मार्गदर्शक या लीडर हैं। हमें लगता है कि वह अब भी अच्छे हैं और एक खिलाड़ी के रूप में टीम के लिए वैल्यू लेकर आते हैं। वह एक फिनिशर रहे हैं और हमारे लिए ऐसा कर रहे हैं। "

'CSK धोनी है, धोनी CSK है'

'CSK धोनी है, धोनी CSK है'

भारत के पूर्व विकेटकीपर विजय दहिया, जो दो बार के आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच भी थे, ने कहा, "सीएसके एमएस धोनी है, एमएस धोनी सीएसके है।

"उनके पास टी20 क्रिकेट का बहुत बड़ा अनुभव है। आईपीएल 2021 में उनकी कप्तानी अभूतपूर्व है। वह अपने अनुभव के साथ जो मूल्य लाते हैं वह अमूल्य है। आप सैम कुरेन (जो सीएसके के साथ हैं) को देखें और वह कैसे एक फाइटर बन गया है। यहां तक ​​कि इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने भी धोनी और सीएसके के योगदान को स्वीकार किया है।

"सीएसके की एक शैली है और इसे धोनी से अलग नहीं किया जा सकता है। धोनी जानते हैं कि एक खिलाड़ी से क्या लेना है। "

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, July 8, 2021, 11:20 [IST]
Other articles published on Jul 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X