शनिवार को होगी IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक, BCCI ने शेयर किया डिटेल प्लान

नई दिल्ली: बहुप्रतीक्षित टी 20 लीग आईपीएल 2020- इस साल संयुक्त अरब अमीरात में होने की पूरी संभावना के साथ आगे बढ़ रही है।

आईपीएल के तेरहवें संस्करण को शुरू में 29 मार्च से शुरू किया गया था। हालांकि, बीसीसीआई के पास COVID-19 महामारी के मद्देनजर टूर्नामेंट को स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। लेकिन बीसीसीआई 19 सितंबर से टूर्नामेंट की मेजबानी करने और संयुक्त अरब अमीरात में क्रिकेट परिदृश्य को रोकने के लिए पूरी तरह तैयार है।

बीसीसीआई ने आधिकारिक घोषणा नहीं की है क्योंकि पहले उसे सरकार के साथ बढ़ना है। इसी बीच आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक शनिवार को होनी है जिसमें प्रतियोगिता को लेकर अंतिम चर्चा होने की उम्मीद है, जिसके बाद रविवार और सोमवार को फ्रेंचाइजी मालिकों, प्रसारकों और केंद्रीय प्रायोजकों के साथ बैठक होगी।

पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम घोषित, 11 साल बाद इस खिलाड़ी को मिला वापसी का मौका

"आईपीएल के इन सभी वर्षों में, आईपीएल के दौरान आवास, आतिथ्य, यात्रा आदि की जिम्मेदारी टीम मालिकों की रही है। इस साल कुछ भी बदलने वाला नहीं है। केवल परिवर्तन COVID के संबंध में SOPs में होगा, "जीसी के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से यह बात कही।

COVID-19 के प्रकोप ने पिछले कुछ महीनों से दुनिया भर में कहर बरपाया है। कोरोनावायरस संचरण के जोखिम को रोकने के लिए, प्रोटोकॉल लगाए जाएंगे और फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट के दौरान अपने स्वयं के जैवसंचालन बुलबुले के तहत मैच कराएंगे। बीसीसीआई और आईएमजी के कर्मचारियों और प्रसारकों के लिए एक समान बुलबुला बनाया जाएगा। पूर्व-नियुक्त संयोजकों को छोड़कर किसी को भी बुलबुले के बाहर व्यक्तियों के साथ बातचीत करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बीसीसीआई के राजस्व पूल के वितरण में कोई बदलाव नहीं होगा क्योंकि आईपीएल के सभी 60 मैच 51 दिनों में खेले जाएंगे। UAE में यात्रा और आवास के बारे में बात करते हुए, BCCI फ्रेंचाइजी के साथ समन्वय करेगा और देश में उनकी यात्रा व्यवस्था और आवास का पता लगाने के लिए उन्हें रियायती होटल दरों के साथ प्रदान करेगा।

प्रत्येक फ्रेंचाइजी की अपनी मेडिकल टीम भी होगी, जो पूरे टूर्नामेंट के दौरान उनके साथ रहेगी। मेडिकल टीमें भी बायोसेंबर बबल में रहने के लिए बाध्य होंगी। इसके अलावा, बीसीसीआई प्रत्येक फ्रेंचाइजी के साथ समन्वय करने के लिए एक केंद्रीय चिकित्सा टीम भी स्थापित करेगा। फ्रेंचाइजी अतिरिक्त खिलाड़ियों के साथ यात्रा करने के लिए स्वतंत्र होंगी क्योंकि खिलाड़ी नीति में कोई बदलाव नहीं होगा।

"एक बार जब हम फ्रेंचाइजी के साथ क्या करते हैं तो हम साझा करेंगे, हम जानते हैं कि प्रश्न होंगे। हमें अच्छी तरह से तैयार होने की जरूरत है, "पटेल ने बहुप्रतीक्षित जीसी बैठक से पहले कहा। बैठक के बाद आईपीएल के विस्तृत कार्यक्रम के बारे में एक औपचारिक घोषणा भी जारी है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, July 28, 2020, 14:22 [IST]
Other articles published on Jul 28, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X