END vs IRE 3rd ODI : इयोन मोर्गन ने धोनी को पछाड़ा, ऐसा काम करने वाले पहले कप्तान बने

स्पोर्ट्स डेस्क(नोएडा) : आयरलैंड के खिलाफ आखिरी व तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का कहर देखने को मिला है। मोर्गन ने साउथंप्टन में आयरलैंड के गेंदबाजों की क्लास लगाते हुए ताबड़तोड़ शतक ठोका जो महज 78 गेंदों में आया। आयरलैंड ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि उनके गेंदबाज इंग्लैंड के पहले तीन विकेट 44 रनों पर झटकने में सफल हो गए। लेकिन चाैथे नंबर पर आए मोर्गन ने टीम को संभाला। उन्होंने 84 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली जिसमें 15 चाैके व 4 छक्के शामिल रहे।

'उम्र 32 है, लेकिन शरीर 52 का', इशांत शर्मा का पत्नी भी उड़ाती है मजाक

तोड़ा धोनी के छक्कों का रिकाॅर्ड

तोड़ा धोनी के छक्कों का रिकाॅर्ड

इस पारी के साथ मोर्गन ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह के छक्कों का रिकाॅर्ड तोड़ दिया। दरअसल, मोर्गन बताैर कप्तान सभी फाॅर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में धोनी से आगे निकले हैं। मोर्गन ने 163 मैचों में 214 छक्के लगाए हैं जबकि धोनी के नाम 332 मैचों में 211 छक्के दर्ज हैं।

तीनों फाॅर्मेट में कप्तान के रूप में सर्वाधिक छक्के

214 - इयोन मॉर्गन (163 मैच)

211 - एमएस धोनी (332 मैच)

171 - रिकी पोंटिंग (324 मैच)

170 - ब्रेंडन मैकुलम (121 मैच)

135 - एबी डिविलियर्स (124 मैच)

आयरलैंड के खिलाफ तीसरा तेज शतक

आयरलैंड के खिलाफ तीसरा तेज शतक

इसके अलावा मोर्गन आयरलैंड के खिलाफ वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनका शतक 78 गेंदों में निकला। आयरलैंड के खिलाफ सबसे तेज शतक पाकिस्तान के बल्लेबाज शरजील खान ने साल 2016 में डबलिन में जड़ा था। उन्होंने 61 गेंदों में शतक लगाया था, जबकि दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के ही रवि बोपारा हैं जिन्होंने 2013 में 74 गेंदों में शतक ठोका था।

मार्कस ट्रेस्कोथिक को छोड़ा पीछे

मार्कस ट्रेस्कोथिक को छोड़ा पीछे

मोर्गन ने शतकों के मामले में अपने ही देश के पूर्व बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक को पीछे छोड़ा दिया है। यह मोर्गन के वनडे करियर का 13वां शतक रहा जो 216वें मैच में आया। ट्रेस्कोथिक ने 12 शतक लगाए थे। ऐसे में अब मोर्गन इंग्लैंड के लिए वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक अभी भी जो रूट के नाम हैं। रूट ने 16 शतक जमाए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 5, 2020, 6:00 [IST]
Other articles published on Aug 5, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X