इरफान पठान की पत्नी ने दिया दूसरे बच्चे को जन्म, पोस्ट के जरिए दी बेटे के नाम की जानकारी

नई दिल्लीः इरफान पठान एक बेबी ब्वॉय के पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी ने 28 दिसंबर 2021 में बेटे को जन्म दिया है जिसकी पुष्टि पठान ने सोशल मीडिया पर की है। इरफान ने ट्विटर पर अपने बेटे का स्वागत करते हुए बताया है कि नए मेहमान का नाम सुलेमान खान हैं। इसके साथ ही यह भी जानकारी दी है कि बच्चा और मां दोनों स्वस्थ और सुरक्षित हैं। पठान ने अपने बेटे को हाथ में पकड़े हुए एक फोटो भी खींची।

पठान का ट्वीट इस प्रकार पढ़ा जा सकता है- सफा और मैं हमारी बेबी ब्वॉय सुलेमान खान का वेलकम करते हैं। बच्चा और मां दोनों सही और स्वस्थ हैं।

इरफान का इमरान खान पठान के नाम से एक और बेटा है, जिसका जन्म 20 दिसंबर 2016 को हुआ था। इरफान अक्सर सोशल मीडिया पर अपने बेटे इमरान खान की तस्वीरों को शेयर करते रहे हैं।

इरफान पठान ने भारतीय टीम के लिए 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 मैच खेले। बाएं हाथ के सीमर ने रेड बॉल से 100 विकेट लिए, एकदिवसीय प्रारूप में 173 विकेट और T20I क्रिकेट में 28 विकेट लिए।

Ashes: हो गई सबसे ज्यादा मैच हारने के रिकॉर्ड की बराबरी, रूट बोले- तबाह महसूस कर रहा हूंAshes: हो गई सबसे ज्यादा मैच हारने के रिकॉर्ड की बराबरी, रूट बोले- तबाह महसूस कर रहा हूं

पठान ने टेस्ट मैच क्रिकेट में बल्ले के साथ भी भारतीय टीम के लिए 1105 रन बनाए जिसमें 31.57 की औसत निकाली। एकदिवसीय क्रिकेट में, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 1544 रन बनाए, खेल के टी20ई प्रारूप में पठान ने 172 रन बनाए। वह वर्ष 2007 में टी20 विश्व कप का पहला संस्करण जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे। पठान मैच के पहले ही ओवर में टेस्ट हैट्रिक लेने वाले एकमात्र भारतीय क्रिकेटर भी हैं। उन्होंने यह उपलब्धि वर्ष 2006 में पाकिस्तान की ओर से हासिल की थी। हालांकि भारत यह मैच हार गया था।

इरफान पठान ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच वर्ष 2012 में खेला था। रिटायरमेंट के बाद से, पठान कमेंट्री में चले गए हैं और खेल की घटनाओं पर अपनी राय देते हैं। पठान को हाल ही में प्रसिद्ध भारतीय फुटबॉल क्लब, मोहम्मडन स्पोर्टिंग एससी का एंबेसडर भी नामित किया गया था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, December 28, 2021, 14:10 [IST]
Other articles published on Dec 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X