ईशान किशन का खुलासा, विराट भाई ने कहा- आप एक ओपनर के रूप में चुने गए हैं

Ishan Kishan
Photo Credit: BCCI/IPL

नई दिल्ली। ईशान किशन के लिए 2021 इंडियन प्रीमियर लीग एक बुरे सपने जैसा साबित हो रहा था। टूर्नामेंट में अपने पहले आठ मैचों में उन्होंने लगभग 12 के औसत से 107 रन बनाए। मध्यक्रम में फ्लाॅप रहने के कारण बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन से बाहर भी कर दिया गया। हालांकि, मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए भेजे जाने के बाद उनके लिए किस्मत पलट गई।

हालांकि, किशन ने अपने आखिरी दो आईपीएल मैचों में 57 गेंदों में 235.08 की स्ट्राइक रेट से 134 रन बनाए। शुक्रवार को सीजन-14 के 55वें मैच में अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ युवा खिलाड़ी ने 32 गेंदों में 84 रनों की पारी खेली। आईपीएल 2021 में मात्र 16 गेंदों में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के बाद किशन ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : ग्लेन मैक्सवेल का जलवा जारी, ऐसा करने वाले 16वें विदेशी खिलाड़ी बने

उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अपनी फॉर्म को लेकर चल रहे संदेहों को भी दूर किया। ऑरेंज आर्मी पर मुंबई की प्रचंड जीत के बाद, किशन अपनी फॉर्म वापस पाकर खुश थे। उन्होंने यह भी कहा कि यह आरसीबी और भारतीय कप्तान विराट कोहली थे, जिन्होंने यूएई में आगामी विश्व कप में बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए उनका समर्थन किया।

ईशान किशन ने कहा, ''मेरे लिए टीम के लिए कुछ रन बनाने और विश्व कप से पहले अच्छी लय में आने के लिए यह बहुत अच्छी बात है। मैं मन की अच्छी स्थिति में था, बहुत सकारात्मक था। हमें लगभग 250-260 के आसपास पहुंचना था, तो मेरा तेज खेलने का इरादा था। जिसे मैंने कवर के जरिए मलिक को शाॅट मारा, वह मेरा पसंदीदा शॉट है। इस टूर्नामेंट में आपको हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना होता है। एक सही मानसिकता रहख महत्वपूर्ण है और आपको अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म के साथ जाने की जरूरत है। मैच से पहले विराट भाई से मेरी अच्छी बातचीत हुई, जसप्रीत भाई ने भी मेरी मदद की। सभी ने मेरा समर्थन किया है और उन्होंने कहा कि यह आपके लिए सीखने का चरण है। तय करें कि आप यहां से सीखते हैं और आगामी विश्व कप खेलों में वही गलतियां नहीं करते हैं। यही वह हिस्सा था जहां मैंने उनसे सीखा। मैं एक समय में सिर्फ एक प्वाइंट ले रहा था। हां, मुझे ओपनिंग करना अच्छा लगेगा और यही विराट भाई ने मुझे कहा था कि आप एक ओपनर के रूप में चुने गए हैं, आपको बस उसके लिए तैयार रहना होगा। तो ऐसे में बड़े स्तर पर, आपको हर उस स्थिति के लिए तैयार रहने की जरूरत है जो मुझे लगता है।''

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 15 - October 24 2021, 03:30 PM
श्रीलंका
बांग्लादेश
Predict Now

Story first published: Saturday, October 9, 2021, 10:00 [IST]
Other articles published on Oct 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X