ईशान किशन ने बताई धोनी की वो खूबी, जिसे हर हाल में चाहेंगे सीखना

Ishan Kishan would definitely wants to learn this quality of MS Dhoni | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्ली। तेजतर्रार विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत शानदार तरीके से की, जिससे उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। वैसे तो एक बल्लेबाज पर डेब्यू करते समय दवाब रहता है, लेकिन ईशान ने वनडे और टी20 डेब्यू पर अर्धशतक जड़े। लंबे छक्के लगाने की उनकी क्षमता ने भी प्रशंसकों को एक युवा एमएस धोनी की याद दिला दी। किशन और धोनी में बहुत कुछ समान है।

दोनों दिग्गज झारखंड के रहने वाले हैं और विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। हालांकि, धोनी, जिन्होंने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, पहले ही काफी नाम हासिल कर चुके हैं, जबकि किशन अभी शुरुआत कर रहे हैं। हाल ही में एक बातचीत में, किशन ने धोनी के साथ अपने संबंध पर प्रकाश डाला। उन्होंने उस एक बात के बारे में भी बात की जो वह अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज से सीखना चाहते हैं।

ईशान ने आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू के दौरान बताया, "बहुत कम खिलाड़ी हैं जो अपने देशों को इतना कुछ दे सकते हैं। हम सभी ने देखा है कि उन्होंने नंबर 3 से नंबर 6 तक कैसे बल्लेबाजी की है, लेकिन उन्होंने कभी भी शिकायत नहीं की और जहां कहीं भी गए उन्होंने प्रदर्शन किया। ऐसा कुछ है जो मैं भी टीम के लिए करना चाहता हूं। बस मैदान पर जाऊं और जहां भी मौका मिले वहां प्रदर्शन करूं।"

IPL 2021 : कब किसके साथ होगा मैच, कहां होगा फाइनल, देखें पूरा शैड्यूलIPL 2021 : कब किसके साथ होगा मैच, कहां होगा फाइनल, देखें पूरा शैड्यूल

किशन ने आगे खुलासा किया कि धोनी ने उन्हें विकेटकीपिंग के बारे में कई टिप्स दिए हैं। उन्होंने आगे कहा, "जब भी मैं उनसे बात करता हूं तो यह आम तौर पर विकेटकीपिंग के बारे में होता है या जब हम आईपीएल के दौरान मिलते हैं, तो मैं उस समय जो कुछ भी महसूस कर रहा हूं, उनके साथ साझा करता हूं। उदाहरण के लिए, मैं उनसे कहता हूं, 'भैया, मैं एक अच्छे मैच के बाद प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं' और वह कहते हैं, 'ऐसा हो सकता है कि एक प्रदर्शन के बाद आपकी भूख कम हो जाए और आप पर्याप्त ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हों।"

किशन को आखिरी बार पिछले महीने भारत के श्रीलंका दौरे पर देखा गया था। उन्होंने कुछ प्रभावशाली पारियां खेलीं और इस साल के अंत में टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में अपना दावा ठोक दिया। हालांकि, उन्हें वैश्विक आयोजन में शामिल होने के लिए शेष आईपीएल 2021 में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखने की आवश्यकता है। धोनी भी आईपीएल में शामिल नजर आएंगे और कई की निगाहें उनके प्रदर्शन पर भी होंगी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: ishan kishan ms dhoni cricket
Story first published: Friday, August 13, 2021, 18:23 [IST]
Other articles published on Aug 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X