कैरेबियाई धरती पर ईशांत शर्मा के 'पंच' ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, एलीट क्लब में मिली एंट्री

India vs WestIndies Day 2 Highlights: Ishant Sharma's fifer puts India on top | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा आजकल केवल टेस्ट क्रिकेट में ही नजर आते हैं। लंबे समय से क्रिकेट के इस सर्वोच्च फार्मेट में भारतीय पेस अटैक की अगुवाई कर रहे ईशांत, कपिल देव और जहीर खान के बाद भारत के सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने तेज गेंदबाज हैं। ईशांत इस समय कैरेबियाई दौरे पर कहर बरपा रहे हैं जिसके चलते भारत पहले टेस्ट मैच में काफी अच्छी स्थिति में आ चुका है। ईशांत ने एंटीगा में चल रहे टेस्ट में दूसरे दिन 5 विकेट चटकाकर अपने नाम एक शानदार उपलब्धि हासिल कर ली है।

दाएं हाथे के इस लंबे गेंदबाज ने इस टेस्ट में 42 रन देकर 5 विकेट हासिल किए जिसके चलते वेस्टइंडीज ने 8 विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए थे। विंडीज अभी तक भारत के बनाए 297 रनों से 108 रन पीछे चल रहा है। यह टेस्ट मैचों में ईशांत के लिए नौवां मौका था जब उन्होंने 5 या उससे ज्यादा बार पारी में विकेट लिए हैं। इसी के साथ ईशांत एसजी गुप्ते, हरभजन सिंह और अनिल कुंबले जैसे धुरंधरों की एलीट लिस्ट का भी हिस्सा बन गए हैं। ये सभी गेंदबाज वेस्टइंडीज में हुए टेस्ट मैचों में तीन बार पारी में पांच या उससे ज्यादा बार विकेट ले चुके हैं।

एशेज टेस्ट में 67 रनों पर ढेर हुआ वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड, फिर बना शर्मनाक रिकॉर्ड

ईशांत वेस्टइंडीज की धरती पर अब तक 35 विकेट ले चुके हैं जो किसी भी भारतीय गेंदबाजी द्वारा लिए गए चौथे सबसे ज्यादा कैरेबियाई विकेट हैं। बता दें कि दूसरे दिन पारी की शुरुआत करने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत अच्छी रही थी और उसने 36 रनों तक कोई विकेट नहीं गंवाया था लेकिन इसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरु हो गया जो दिन की समाप्ति तक चलता रहा। इसी बीच रोस्टन चेस (48) और हेटमायर (35) ने थोड़ा प्रतिरोध किया लेकिन बाकी के बल्लेबाज जूझते रहे। ईशांत के अलावा शमी, बुमराह और जडेजा को भी एक-एक विकेट मिला है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 24, 2019, 10:41 [IST]
Other articles published on Aug 24, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X