इटली की टीम से खेलेगा इंग्लैंड का ये इंटरनेशनल क्रिकेटर, T20 WC में जगह दिलाना है लक्ष्य

नई दिल्लीः सरे काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेल रहे इंग्लैंड के क्रिकेटर जेड डर्नबैक जल्द ही दूसरी टीम से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। वह इंग्लैंड के बजाय इटली की राष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट टीम के लिए खेलेंगे। उन्हें हाल ही में अगले महीने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर के लिए इटली की टीम में शामिल किया गया था।

डर्नबैक ने 2011 और 2014 के बीच इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया। तब से, उन्हें सफेद गेंद वाली राष्ट्रीय टीम में वापस आने का कोई रास्ता नहीं मिला है। उन्हें अपने क्लब सरे में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भी कुछ खास मौके नहीं मिल पा रहे थे। 2021 सीजन में ही, उन्हें कुछ गेम-टाइम पाने के लिए, डर्बीशायर में देखा गया था।

डर्नबैक की मां एक इतालवी हैं और उनके पास एक इतालवी पासपोर्ट है जिसने उन्हें देश के लिए खेलने के योग्य बना दिया है। डर्नबैक के अलावा, इतालवी टीम में गैरेथ बर्ग भी थे, जो एक कोच और कप्तान के रूप में नॉर्थम्पटनशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बर्ग ने डर्नबैक को इस मौके का फायदा उठाने के लिए राजी किया।

मिताली राज के 20 हजार इंटरनेशनल रन पूरे, ICC रैंकिंग में नंबर एक पर बरकरारमिताली राज के 20 हजार इंटरनेशनल रन पूरे, ICC रैंकिंग में नंबर एक पर बरकरार

काउंटी क्रिकेट के एक अन्य खिलाड़ी ग्रांट स्टीवर्ट को भी अगले महीने होने वाले टूर्नामेंट के लिए इटली की टीम में शामिल किया गया है। वह एक ऑस्ट्रेलियाई मूल के क्रिकेटर हैं, जिन्हें हाल ही में टी 20 ब्लास्ट की जीत के दौरान केंट काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए देखा गया था। आयरलैंड के घरेलू क्रिकेट में लीनस्टर लाइटनिंग के लिए खेलने वाले जेम्स ग्रासी को भी इतालवी टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ओवैस शाह, जो गैरेथ बर्ग के अच्छे दोस्त हैं और उनके साथ काउंटी क्रिकेट में ड्रेसिंग रूम साझा कर चुके हैं। शाह को इस इतालवी टीम के सहायक कोच के रूप में नामित किया गया है।

डेर्नबैक ने 24 एकदिवसीय मैच में 42.19 की औसत से 31 विकेट लिए। उन्होंने 34 T20I भी खेले और 26.15 के औसत पर 39 विकेट लिए। अब, वह इटली के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को जारी रखेंगे और उन्हें ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने का मौका देने में मदद करेंगे। उनका सामना स्पेन में 15-21 अक्टूबर से जर्सी, जर्मनी और डेनमार्क से होगा, जिसमें शीर्ष दो टीमें 2022 की शुरुआत में वैश्विक क्वालीफायर में आगे बढ़ेंगी।

ICC पुरुष T20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर के लिए इटली की टीम: गैरेथ बर्ग (कप्तान / मुख्य कोच), जेड डर्नबैक, मदुपा फर्नांडो, जेमी ग्रासी, ग्रांट स्टीवर्ट, डैरेन लो, दीनिदु मरेज, जियान-पिएरो मीडे, जॉय परेरा, आमिर शरीफ, बलजीत सिंह, जसप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, निकोलाई स्मिथ।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 17 - October 25 2021, 07:30 PM
अफगानिस्तान
स्कॉटलैंड
Predict Now

Story first published: Tuesday, September 21, 2021, 18:21 [IST]
Other articles published on Sep 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X