ENG vs WI: जेम्स एंडरसन ने बताया, क्रिकेट को कब कहेंगे अलविदा

नई दिल्ली: जेम्स एंडरसन पिछले एक दशक में टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे बड़े हथियारों में से एक रहे हैं। 37 वर्षीय स्विंग गेंदबाज ने 152 टेस्ट मैचों में 587 विकेट लेने के लिए घर पर अपनी लंबे समय तक गेंदबाजी करने की क्षमता और सहायक परिस्थितियों का सबसे अधिक उपयोग किया है, जिसने उन्हें टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल तेज गेंदबाज बनाया है।

लेकिन उम्र बढ़ती जा रही है और एंडरसन को पता है कि उन्हें अपने शानदार करियर पर जल्द ही फैसला करना पड़ सकता है। हालांकि एंडरसन इंग्लैंड के लिए एक शानदार विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं, लेकिन पारंपरिक एशेज श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनको अभी भी कुछ काफी कुछ करने की इच्छा है।

'उसके पास 1 गेंद के लिए 4 शॉट्स थे': अनिल कुंबले ने बताया अपने बेस्ट बल्लेजाज का नाम'उसके पास 1 गेंद के लिए 4 शॉट्स थे': अनिल कुंबले ने बताया अपने बेस्ट बल्लेजाज का नाम

एशेज में एंडरसन ने 32 टेस्ट मैचों में 34.56 के निराशाजनक औसत से 104 विकेट लिए हैं। इन मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 67.7 है। जबकि वह एशेज जीतने वाले टीमों का हिस्सा रहे है, वह कभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा नहीं रहे है।

जबकि उनके पार्टनर स्टुअर्ट ब्रॉड के पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ बेहतर आंकड़े हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के ही पास इस समय एशेज है, क्योंकि वे पिछले साल इंग्लैंड में श्रृंखला ड्रॉ करने में सफल रहे थे और यह एंडरसन के लिए बड़ी प्रेरणा है कि वे एशेज के लिए खुद को आखिरी मौका दे।

इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया में 2021 के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर ले जाने की उम्मीद है।

एंडरसन ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से कहा, "बड़ी तस्वीर को देखते हुए, मैं अगले एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने के दौरान आसपास रहना चाहता हूं, इसलिए मैं ऐसा करने में सक्षम हूं।"

उन्होंने कहा, "इसका मतलब यह हो सकता है कि मैं कुछ गेम खेलूं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि मैं सबसे अच्छी स्थिति में हूं।" उन्होंने कहा, 'मैं गेंदबाजी करना चाहता हूं और अपनी फॉर्म को बरकरार रखना चाहता हूं, लेकिन मैं अपने शरीर की भी देखभाल करना चाहता हूं। मैं दो या तीन साल पहले की तुलना में अब इसकी देखभाल के लिए ज्यादा खुला हूं। "

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए एंडरसन को आराम दिया गया, जिसे इंग्लैंड ने जीत लिया। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह शुक्रवार, 24 जुलाई से मैनचेस्टर में खेले जाने वाले सीरीज के अंतिम मैच के लिए लौटते हैं या नहीं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, July 24, 2020, 7:32 [IST]
Other articles published on Jul 24, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X