700 विकेट लेने की संभावना को नकार नहीं रहे एंडरसन, कहा- टेस्ट क्रिकेट से अभी भी है प्यार

England Fast Bowler James Anderson sets his eyes on 700 test wickets । वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: जेम्स एंडरसन का कहना है कि वह अभी भी टेस्ट क्रिकेट को "प्यार करते हैं" और 700 विकेट लेने और एक अन्य ओवरसीज एशेज श्रृंखला में खेलने की संभावना इनकार नहीं कर रहे हैं।

38 वर्षीय स्विंग बॉलर ने पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली को इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के हाथों तीसरे और अंतिम टेस्ट के पांचवें दिन स्लिप में कैच कराया और स्पिनर मुथैया मुरलीधरन, शेन वार्न और अनिल कुंबले के बाद 600 टेस्ट विकेट तक पहुंचाने वाले चौथे गेंदबाज और पहले पेसर बने।

'अभी भी इस टीम को देने के लिए बहुत कुछ है'

'अभी भी इस टीम को देने के लिए बहुत कुछ है'

"क्यों नहीं?" तेज गेंदबाज ने कहा जब 700 टेस्ट विकेटों की ओर बढ़ने के बारे में पूछा गया। "मुझे लगता है कि मेरे पास अभी भी इस टीम को देने के लिए बहुत कुछ है और जब तक मुझे ऐसा लगता है कि मैं चलता रहूंगा।

एंडरसन 2021-22 में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक और एशेज दौरे पर भी नजरें गड़ाए हुए हैं, उन्होंने कहा कि वह अभी भी टेस्ट क्रिकेट खेलने को "पूरी तरह से प्यार करते हैं", उन्होंने कहा रूटी (जो रूट) ने बताया है कि वह मुझे ऑस्ट्रेलिया में ले जाना पसंद करेंगे। मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि मैं क्यों नहीं ऐसा कर सकता।

मेरी पत्नी भी अर्जुन अवॉर्ड की उतनी ही हकदार है- पुरस्कार जीतने पर ईशांत शर्मा ने दिया बयान

"मैं पूरी तरह से प्यार [टेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूँ]," उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स को बताया।

इंग्लैंड को अगले टेस्ट के लिए करना है काफी इन्तजार-

इंग्लैंड को अगले टेस्ट के लिए करना है काफी इन्तजार-

"उन कौशलों को विकसित करने में कड़ी मेहनत की गई है, इसलिए मैं वहां जा सकता हूं और जिस तरह से गेंदबाजी कर सकता हूं। मैं अभी भी एक हार्ड शिफ्ट लगाने से संतुष्टि प्राप्त करता हूं, एक दिन में 25 ओवर डाल सकता हूं।

"मैंने गर्मियों के दौरान लय के लिए थोड़ा संघर्ष किया है लेकिन मैंने इस सप्ताह बहुत अच्छा महसूस किया है, जितना मैंने कई वर्षों तक किया है।"

फिलहाल इंग्लिश टीम को नहीं पता है कि उनको अगला टेस्ट कब खेलना है और एंडरसन के लिए यह थोड़ा झुंझलाहट भरा है लेकिन वे इसके लिए तैयार हैं-

सभी परिस्थितियों में बॉलिंग के लिए हैं तैयार-

सभी परिस्थितियों में बॉलिंग के लिए हैं तैयार-

"वास्तव में ऐसा लग रहा है कि हमें महीनों के लिए कोई और टेस्ट नहीं मिल रहा है, लेकिन उम्मीद है कि मैं टिक सकता हूं और जब भी वह अगला टेस्ट होगा तब तक फिट होने के लिए पर्याप्त होगा।"

वार्न ने पहले टेस्ट में यह विचार किया था कि एंडरसन घरेलू धरती पर अपने करियर को लम्बा खींचने के लिए विदेशी दौरों के लिए इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर सकते हैं।

लेकिन तेज गेंदबाज सभी परिस्थितियों में खेलने के लिए दृढ़ है, भले ही वह जानता है कि उनकी उम्र में, और इंग्लैंड के साथ गेंदबाजी विभाग में अच्छी तरह से खेलने के बावजूद, वह हर खेल खेलने की संभावना में नहीं है।

केवल इंग्लैंड में विकेट लेने वाले बॉलर नहीं बनना चाहते-

केवल इंग्लैंड में विकेट लेने वाले बॉलर नहीं बनना चाहते-

2003 में इंग्लैंड टेस्ट में पदार्पण करने वाले एंडरसन ने कहा, "मेरा और स्टुअर्ट [ब्रॉड का] अनुभव हम पर यह जिम्मेदारी डालता है कि जो भी हमारी जानकारी का हिस्सा है कि हम युवा गेंदबाजों को दे सकते हैं। यह एक स्वाभाविक बात है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में क्यों नहीं हुई वापसी, जाफर ने बताया किसके पास है इसका बेस्ट जवाब

"लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि मैं सभी परिस्थितियों में गेंदबाजी कर सकता हूं। मुझे लगता है कि मैं खेलने के लिए पर्याप्त रूप से फिट हूं और मुझे नहीं लगता कि टीम के अन्य लोगों के लिए यह उचित है अगर मैं सिर्फ इंग्लैंड में ही अच्छा करता हूं जब परिस्थितियां सूट करती हैं और मुश्किल हालातों में मेरे बिना टीम भारत और श्रीलंका में जाकर संघर्ष करे, यह टीम के लिए सही नहीं है।

बारिश के कारण 600 विकेट लेने की उम्मीद नहीं थी-

बारिश के कारण 600 विकेट लेने की उम्मीद नहीं थी-

"मुझे इस बारे में समझदार होना होगा कि मैं कौन से खेल खेलता हूं और कौन सा नहीं, लेकिन यह चयनकर्ताओं, कोच, कप्तान और मेडिकल टीम के लिए मेरी मदद करने के लिए कुछ है।

"मैं बस कोशिश करूंगा और अपने खेल को यथासंभव उच्च स्तर पर रखूंगा और जब मुझे बुलाया जाएगा, उसके लिए तैयार रहूं।"

एंडरसन को उम्मीद नहीं थी कि बारिश के चलते वह 600 विकेट ले पाएंगे लेकिन यह उनके लिए सुखद आश्चर्य साबित हुआ।

"यह आश्चर्यजनक लगा [600 विकेट प्राप्त करने के लिए]। मैं कल रात बारिश पूर्वानुमान के कारण एक गेंद फेंकने की उम्मीद नहीं कर रहा था।"

'जो रूट ने विकेट को यादगार बना दिया'

'जो रूट ने विकेट को यादगार बना दिया'

एंडरसन ने कहा कि रूट ने उनके 600 वें विकेट को हासिल करने के लिए उस क्षण को और अधिक यादगार बना दिया, ठीक वैसे जैसे सर एलिस्टर कुक ने स्लिप पर तब कैच लपका था जब एंडरसन ने सर इयान बॉथम को इंग्लैंड के सर्वकालिक अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में पछाड़ दिया।

बारिश के खलल डालने का कारण इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच ड्रा हो गया है और यह सीरीज इंग्लिश टीम ने 1-0 से जीत ली है। सीरीज के केवल पहले ही टेस्ट का नतीजा निकल पाया था क्योंकि दूसरा मैच भी बारिश के कारण धुल गया था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 26, 2020, 7:14 [IST]
Other articles published on Aug 26, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X