बाबर आजम के 158 रनों पर भारी पड़ी जेम्स विंस की पारी, इंग्लैंड ने पाकिस्तान का सूपड़ा साफ किया

Eng vs Pak 3rd ODI Highlights: James Vince & Gregory help Eng complete Series Sweep |Oneindia Sports

नई दिल्लीः बाबर आजम के शतक के बावजूद इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को तीसरे वनडे मैच में 2 ओवर शेष रहते ही हरा दिया है। इसके साथ ही तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज इंग्लैंड के नाम हो गई है। यह इंग्लैंड के द्वारा किसी टीम का एक यादगार वाइटवॉश है क्योंकि उसके कई सीनियर खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा नहीं थे और अंतिम एकदिवसीय मैच में बाबर आजम ने डेढ़ सौ से ऊपर रन बनाकर पाकिस्तान की जीत पक्की करने में पूरा दमखम लगा दिया था लेकिन इंग्लैंड ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उन्होंने सीमित ओवर के क्रिकेट में अन्य देशों की तुलना में बहुत ज्यादा तरक्की कर ली है।

जेम्स विंस छा गए-

जेम्स विंस छा गए-

हालांकि बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत काफी खराब रही थी क्योंकि हसन अली ने डेविड मलान को खाता भी खोलने नहीं दिया था लेकिन जैक क्रॉली ने फिलिप सॉल्ट के साथ अपनी टीम को 50 रनों के पार पहुंचाया जिसके बाद सॉल्ट 22 गेंदों पर 37 रन बनाकर हैरिस राउफ की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद जेम्स विंस ने जैक क्रॉली के साथ मिलकर अपनी टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया जहां पर क्रॉली 34 गेंदों पर 39 रन बनाकर राउफ का ही शिकार हुए। कप्तान बेन स्टोक्स ने 32 गेंद में और विकेटकीपर बल्लेबाज जॉन सिंपसन भी 3 रन बनाकर आउट हो गए। यहां पर पाकिस्तान वापसी कर सकता था लेकिन लुईस ग्रेगरी ने जेम्स विंस के साथ मिलकर एक ऐसी साझेदारी की जिसने पाकिस्तान को मैच से दूर कर दिया।

क्रिस गेल की 7 छक्कों के साथ तूफानी पारी, 15 ओवर से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीती सीरीज

लुईस ग्रेगरी के साथ मिलकर मैच विनिंग साझेदारी की-

लुईस ग्रेगरी के साथ मिलकर मैच विनिंग साझेदारी की-

दोनों खिलाड़ियों के बीच में शतकीय साझेदारी हुई जिसमें जेम्स विंस ने 95 गेंदों पर 102 रनों की पारी खेली जबकि लुईस ग्रेगरी ने 69 गेंदों पर 77 रन बनाए। इन दोनों ही खिलाड़ियों के विकेट भी हैरिस राउफ के ही खाते में गए। बाद में क्रेग ओवर्टन ने 15 गेंदों पर 18 रन नाबाद रहते हुए बनाए जबकि ब्रायडन कारसे ने 11 गेंदों पर 12 रन बनाए और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। पाकिस्तान की ओर से हैरिस राउफ ने 9 ओवर में 65 रन देकर चार विकेट लिए। दो विकेट शादाब खान के खाते में गए। जेम्स विंस को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया है।

बेकार गए बाबर आजम के 158 रन-

बेकार गए बाबर आजम के 158 रन-

इससे पहले पाकिस्तान ने इमाम उल हक के 56, बाबर आजम के 158 रन और मोहम्मद रिजवान के 74 रनों के दम पर 50 ओवर में 331 रनों का स्कोर बनाया था। बाबर आजम निश्चित तौर पर शो स्टॉपर साबित हुए जिन्होंने 14 चौके और 4 छक्के लगाए। इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा नहीं चल सका। इंग्लैंड की ओर से साकिब महमूद ने 10 ओवर में 60 रन देकर तीन विकेट लिए और ब्रायडन कारसे को 10 ओवर में 61 रन देकर पांच विकेट मिले। अब दोनों ही टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुरू होगी जिसका पहला मुकाबला 16 जुलाई से खेला जाएगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, July 14, 2021, 8:39 [IST]
Other articles published on Jul 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X