करोड़ों में है जसप्रीत बुमराह की सालाना कमाई, मुंबई में आलीशान घर भी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) दुनिया के सबसे अमीर बोर्डों में से एक है। इसी के चलते भारतीय क्रिकेटरों को बीसीसीआई द्वारा खूब पैसा मिलता है। यह सच है कि भारतीय खिलाड़ी दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी के तौर पर जाने जाते हैं। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी पीछे नहीं हैं। बुमराह का नाम बीसीसीआई द्वारा हाल ही में घोषित खिलाड़ियों की 'ए+' सूची में है। तो बुमराह अब सबसे अमीर खिलाड़ियों की सूची में हैं। तो आइए जानते हैं बुमराह की कमाई और उनके लाइफस्टाइल के बारे में।

बुमराह आज भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं। बुमराह तीनों तरह की क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बुमराह आईपीएल में भी अच्छी फॉर्म में हैं। नतीजतन, जैसे-जैसे इसका प्रदर्शन बढ़ता है, इसकी ब्रांड वैल्यू बढ़ती रहती है।

'पंजाब मत जाओ, बहुत पिटाई होगी', युवराज ने सुनाई 2007 विश्व कप के बाद की कहानी'पंजाब मत जाओ, बहुत पिटाई होगी', युवराज ने सुनाई 2007 विश्व कप के बाद की कहानी

BCCI से मिलते हैं सालाना 7 करोड़

BCCI से मिलते हैं सालाना 7 करोड़

जसप्रीत बुमराह बीसीसीआई के वार्षिक अनुबंध में ए+ पाने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं। उनके साथ सिर्फ विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं, जो इस सौदे से सालाना 7 करोड़ रुपए कमाते हैं। साथ ही आईपीएल में मुंबई इंडियंस की जीत में बुमराह का प्रदर्शन हमेशा से जबरदस्त रहा है। उन्हें 2018 की 'मेगा ऑक्शन' में मुंबई की टीम ने वापस ले लिया था। उस वक्त मुंबई की टीम ने उन्हें 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया था।

नदी में गोते लगाकर लपके शानदार कैच, चोपड़ा ने शेयर किया वीडियो

इसके अलावा बुमराह की लोकप्रियता के चलते अब अंतरराष्ट्रीय ब्रांड भी मिल रहे हैं। वह वर्तमान में कल्टस्पोर्ट, एस्ट्रोलो, बोट, ड्रीम इलेवन और एसेक्स बैंक जैसे ब्रांडों का प्रचार कर रहे हैं। इन सभी ब्रांड्स से उन्हें करोड़ों रुपए मिलते हैं।

मुंबई में आलीशान घर भी है

मुंबई में आलीशान घर भी है

जसप्रीत बुमराह को भी दूसरे क्रिकेटरों की तरह कारों का शौक है। उनके पास एक रेंज रोवर, एक मर्सिडीज बेंज और एक निसान है। बुमराह के अहमदाबाद और मुंबई में भी आलीशान घर हैं। हाल ही में उन्होंने पुणे में नया घर भी लिया है। इस बीच इन सब को देखते हुए बुमराह की सालाना कमाई 29 करोड़ 90 लाख है। बुमराह ने भारत के लिए अब तक 19 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 83 विकेट, 67 एकदिवसीय मैचों में 108 विकेट और 50 टी20ई मैचों में 59 विकेट लिए हैं। जसप्रीत बुमराह अपनी 'यॉर्कर' गेंद के लिए काफी मशहूर हैं। इसलिए उन्हें 'यॉर्कर किंग' भी कहा जाता है।

कुलदीप अपनी सबसे बड़ी ताकत पर कर रहे हैं काम, बचपन के कोच ने किया खुलासा

पत्नी भी हैं बेहद मशहूर

पत्नी भी हैं बेहद मशहूर

यही नहीं, बुमराह की पत्नी संजना गणेशन भी अपने प्रोफेशनल के चलते काफी मशहूर हैं। संजना सबसे हॉट फेवरेट स्पोर्ट्स एंकर हैं। बुमराह की पत्नी बन जाने के बाद वो और भी सुर्खियों में हैं। MTV Splitsvilla 7 से चर्चा में आईं 28 साल की इस खूबसूरत होस्ट ने कई सारी क्रिकेट सीरीज और आईपीएल होस्ट किए हैं। बुमराह ने 15 मार्च 2021 को स्‍पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन के साथ शादी की थी।

WTC Final : साउथेम्प्टन में टेस्ट शतक बनाने वाले इकलाैते भारतीय बल्लेबाज हैं चेतेश्वर पुजारा

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, June 11, 2021, 20:18 [IST]
Other articles published on Jun 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X