238 रन बनाए, 423 रनों की साझेदारी की, टीम को जिताया, खुशी में फैंस संग ली सेल्फी, हुआ क्वारेंटाइन

नई दिल्ली: 19 वर्षीय जॉर्डन कॉक्स के लिए यह एक सपनों सरीखा मुकाबला था, कैंटरबरी के सेंट लॉरेंस ग्राउंड में ससेक्स के खिलाफ मैच में बॉब विलिस ट्रॉफी में केंट का प्रतिनिधित्व करते हुए इस युवा ने अपना बेहतरीन मुकाबला खेला। नौजवान बल्लेबाज ने एक दूसरे साथी जैक लीनिंग के साथ 423 रन की साझेदारी की और अपनी टीम को 530 तक पहुंचाने में मदद की, जो कुल मिलाकर उनके प्रतिद्वंद्वी ने दो प्रयासों में भी ओवरऑल नहीं किया और कैंट ने पारी और 25 रनों से खेल जीता।

सपनों सरीखा मैच पर अंत सुखद नहीं हुआ-

सपनों सरीखा मैच पर अंत सुखद नहीं हुआ-

लेकिन कहानी यहां खत्म नहीं शुरू होती है क्योंकि कॉक्स ने COVID-19 का उल्लंघन किया जिसके बाद इस बल्लेबाज को क्वारेंटाइन में भेज दिया गया। दरअसल यह बल्लेबाज खुशी में पांव जमीन पर नहीं रख सका और वह प्रशंसकों के साथ एक तस्वीर के लिए पोज देते देखा गया। इसके चलते बल्लेबाज को तुरंत अलगाव में डाल दिया गया और अब कोरोनावायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण के बाद ही उनको फिर से टीम में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

19 साल के जॉर्डन कॉक्स ने मांगी माफी-

19 साल के जॉर्डन कॉक्स ने मांगी माफी-

"यह जॉर्डन के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ ही उन्होंने हमारी टीम के मेडिकल प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर दिया।हम इन प्रोटोकॉल को बहुत गंभीरता से लेते हैं और जॉर्डन के पास आइसोलेट में जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, "पॉल डाउनटाउन, जो कि केंट के निदेशक हैं, ने टाइम्स नाउ द्वारा रिपोर्ट में कहा गया है।

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव

हैम्पशायर में जन्मे कॉक्स ने घटना के बाद माफी भी जारी की। "मुझे बहुत खेद है कि ऐसा हुआ है। मैं परिणामों को पूरी तरह से समझता हूं, और मैं सभी से माफी मांगना चाहता हूं। मुझे अगला मैच याद आ रहा है और मुझे लग रहा है कि मैंने टीम को निराश कर दिया है, "कॉक्स ने कहा।

मैच में कमाल किया इस 19 वर्षीय बल्लेबाज ने-

मैच में कमाल किया इस 19 वर्षीय बल्लेबाज ने-

जहां तक ​​मैच की बात है तो कॉक्स 27 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 238 पर नॉट आउट रहे, लीनिंग 29 चौकों के साथ 308 गेंदों पर 220 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरी पारी में डैरेन स्टीवंस की पांच विकेट लेने वाली घातक गेंदबाजी के चलते ससेक्स 173 रनों पर आउट हो गया। केंट के लिए, हैरी पॉडमोर ने भी प्रभावित किया, खेल में सात विकेट लिए।

इंग्लैंड के उभरते हुए युवा तुर्क हैं कॉक्स-

इंग्लैंड के उभरते हुए युवा तुर्क हैं कॉक्स-

अपने करियर में, कॉक्स ने पांच प्रथम श्रेणी के मैच खेले हैं और 58.83 की औसत से 353 रन बनाए हैं। दाएं हाथ के खिलाड़ी ने एक लिस्ट ए और सात टी 20 खेले हैं, हालांकि वह अभी तक प्रारूपों में बड़ा प्रभाव नहीं डाल सके हैं। टूर्नामेंट में केंट का आगामी मैच मिडिलसेक्स के खिलाफ है, जो शनिवार, 15 अगस्त से कैंटरबरी में ही शुरू होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 12, 2020, 13:32 [IST]
Other articles published on Aug 12, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X