रबाडा को लगी चोट, ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत के खिलाफ ODI से भी हुए बाहर

IPL 2020: Delhi Capital's Kagiso Rabada ruled out of India tour after groin injury | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एकदिवसीय मैचों के साथ भारत के खिलाफ भी आने वाली सीरीज से बाहर हो गए हैं।

रबाडा को ग्रोइन एरिया में खिंचाव की समस्या है जिसके कारण वे आने वाले दिनों में एक्शन से बाहर रहेंगे।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शुएब मंजरा ने कहा, "कगिसो ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 श्रृंखला में ग्रोइन की मांसपेशियों में खिंचाव पाया। उनका मेडिकल स्टाफ द्वारा परीक्षण किया गया था, जो एमआरआई स्कैन द्वारा पता लगाया गया।"

IND vs NZ: 3, 19, 2.....विराट कोहली फिर फ्लॉप, पूरे कीवी दौरे पर ऐसा रहा प्रदर्शनIND vs NZ: 3, 19, 2.....विराट कोहली फिर फ्लॉप, पूरे कीवी दौरे पर ऐसा रहा प्रदर्शन

रबाडा, जिन्होंने अब तक 75 एकदिवसीय मैचों में 117 विकेट लिए हैं, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की T20I श्रृंखला में दो विकेट चटकाए। वह अब इंडियन प्रीमियर लीग के लिए समय पर फिटनेस हासिल करने के लिए दौड़ रहे हैं, जहां वह 30 मार्च को अपने शुरुआती खेल के साथ दिल्ली कैपिटल का प्रतिनिधित्व करेंगे।

बताया गया है, "महत्वपूर्ण चोट का मतलब है कि उसे ठीक होने में लगभग चार सप्ताह लगेंगे, जो उसे ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ही एकदिवसीय श्रृंखला में प्रभावी रूप से असर डालेंगे।

"सीएसए मेडिकल स्टाफ उनकी प्रभावी और शीघ्र वापसी सुनिश्चित करेगा। "

दक्षिण अफ्रीका ने अब तक रबाडा का की जगह पर दूसरा नाम नहीं दिया है। उनकी गैरमौजूदगी में, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तेज गेंदबाजी लुंगी एनगिडी, एनरिक नार्जे, बेउरन हेंड्रिक और लुथो सिपामला के साथ-साथ एंडिले फेहलुकवायो पर निर्भर होगी।

तीन मैचों की श्रृंखला 29 फरवरी से शुरू हो रही है, और इसे पार्ल, ब्लोम्फोनेटिन, और पॉचेफस्ट्रूम में खेला जाएगा। भारत के खिलाफ बाद की श्रृंखला में 12 और 18 मार्च के बीच तीन एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, February 29, 2020, 9:13 [IST]
Other articles published on Feb 29, 2020

Latest Videos

    + More
    POLLS
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Yes No
    Settings X