भाई की मदद के लिए आगे आए कामरान, PCB से कहा- मैं जुर्माना भरने को तैयार हूं

Kamran Akmal offers to pay Umar's fine for sake of his rehabilitation programme| Oneindia Sports

कराची : पाकिस्तान के क्रिकेटर उमर अकमल को स्पॉट फिक्सिंग कांड में शामिल होने के लिए अप्रैल 2020 में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने प्रतिबंधित कर दिया था। इसी संदर्भ में उनके भाई और विकेटकीपिंग बल्लेबाज कामरान अकमल ने एक बयान दिया है। कामरान ने कहा कि वह भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत अपने भाई पर लगाए गए सभी जुर्माने का भुगतान करने के लिए तैयार हैं।

विराट कोहली ने कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ली, लोगों से की खास अपील

पाकिस्तान बोर्ड ने हाल ही में कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन द्वारा उसकी जुर्माना राशि (4.25 मिलियन) कम करने के उसके अनुरोध को खारिज कर दिया। उमर ने अपने अनुरोध का हवाला देते हुए कहा कि वर्तमान में उनकी वित्तीय स्थिति अच्छी नहीं है। उनके अनुरोध को अस्वीकार करने के बाद, पीसीबी ने उन्हें पूरी राशि का भुगतान करने के लिए कहा अन्यथा उन्हें भ्रष्टाचार विरोधी कोड के अनुसार पुनर्वास कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी गई।

हार्दिक-क्रुणाल का T20 विश्व कप में खेलना मुश्किल, ये 2 गेंदबाज पड़ रहे हैं भारी

कामरान अकमल ने स्पोर्ट्सकीड़ा के हवाले से कहा, "मैं अपने भाई के लिए जुर्माना भरने को तैयार हूं। मैं पीसीबी से अनुरोध करता हूं कि वे मेरे पीएसएल मैचों से राशि काट सकते हैं। पैसा इतना बड़ा मुद्दा नहीं होना चाहिए। उमर जब भी क्रिकेट खेलेगा तो पीसीबी उसकी फीस में भी कटौती कर सकता है।'' हालांकि कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स ने उमर के प्रतिबंध को 3 साल से घटाकर 12 महीने कर दिया है, लेकिन उन्होंने उसे सीधे जुर्माने के रूप में पूरी राशि का भुगतान करने के लिए कहा है। हालांकि, कामरान ने पीसीबी से अपने भाई पर कुछ दया दिखाने का अनुरोध किया है।

क्रिकेट जगत से दुखद खबर, पीयूष चावला के पिता का कोरोना से निधन

उन्होंने कहा, "मैं पीसीबी से अनुरोध करता हूं कि वह कुछ उदारता दिखाए और जुर्माना देने के लिए उमर तैयार है।" उमर अकमल के बारे में बात करते हुए क्रिकेट बिरादरी का मानना ​​है कि वह राष्ट्रीय टीम की चमकदार प्रतिभा थी जो खो गई। उन्होंने 2009 में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरूआत की थी और 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी 20 आई में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया, जहां उन्होंने क्रमशः 1003, 3194 और 1690 रन जुटाए। यह देखने वाली बात होगी कि वह राष्ट्रीय टीम में अपनी वापसी कब कर पाएंगे। गाैर हो कि कामरान अकमल और उनके भाई उमर अकमल दोनो ही विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। एक समय था जब कामरान अकमल के साथ-साथ उमर अकमल भी पाकिस्तान की टीम के अहम खिलाड़ी हुआ करते थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, May 10, 2021, 14:03 [IST]
Other articles published on May 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X