पाकिस्तानी क्रिकेटर बोला- आप दो की बात छोड़ो, भारत 3 टीमें एकसाथ उतार सकता है

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम खेल के सभी प्रारूपों में अपनी सफलता के अलावा नए-नए खिलाड़ियों की पहचान सामने लाने के लिए भी जानी जाती है। माैजूदा समय भारतीय टीम के पास इतने प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो किसी भी टीम को टक्कर दे सकते हैं। इस कारण प्लेइंग इलेवन चुनना भी मुश्किल रहता है। ऐसे में अब बीसीसीआई ने इंग्लैंड दाैरे के लिए एक अलग टीम भेजने का फैसला किया है तो श्रीलंका दाैरे के लिए अलग टीम। इंग्लैंड के खिलाफ एक टीम पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेल रही होगी, जबकि दूसरी टीम श्रीलंका से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी।

विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा भले ही श्रीलंका दाैरे पर शामिल नहीं होंगे, लेकिन भारत के पास ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो उनकी कमी महसूस नहीं होने देंगे। इसी से प्रभावित होकर, अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, कामरान अकमल ने भारत की सराहना की और सुझाव दिया कि भारतीय क्रिकेट वर्तमान में इतना मजबूत है कि अपनी तीन टीमें अलग-अलग देशों के खिलाफ उतार सकता है, दो की तो बात ही छोड़ो।

अकमल ने कहा, "भारत की मानसिकता को पूरा श्रेय दिया जाना चाहिए। दो टीमें जल्द ही एक साथ खेलेंगी, एक इंग्लैंड में और एक श्रीलंका में। उनकी क्रिकेट संस्कृति इतनी मजबूत है कि वे एक ही समय में तीन अंतरराष्ट्रीय टीमों को मैदान में उतार सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने जमीनी स्तर पर कोई समझौता नहीं किया है।"

'पंत की धोनी से तुलना नहीं होनी चाहिए, उसका भी समय आएगा'

राहुल द्रविड़ का उदाहरण देते हुए, जिन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के रूप में पदभार संभालने से पहले भारत ए और अंडर -19 टीमों को कोचिंग दी, कामरान अकमल ने कहा, "राहुल द्रविड़ सात-आठ साल से बीसीसीआई के साथ काम कर रहे हैं। सोचो, और देखो कि वह भारतीय क्रिकेट को कहां ले गया है। द्रविड़ ने खिलाड़ियों को जमीनी स्तर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार किया है। फिर, भारतीय टीम में, रवि शास्त्री ने मुख्य कोच के रूप में वास्तव में उनका मार्गदर्शन किया है।''

अकमल ने कहा, "कप्तान के रूप में, पहले एमएस धोनी और अब विराट कोहली ने टीम को शानदार ढंग से आगे बढ़ाया है। इस बीच जब कोहली आराम कर रहे थे तो रोहित शर्मा ने कमान संभाली। उनके पास कप्तानी के विकल्प देखें। अगर रोहित चोटिल हैं तो उनके पास केएल राहुल हैं। बड़े खिलाड़ी अनुपलब्ध होने पर भी वे प्रभावित नहीं होते हैं। भले ही भारत श्रीलंका के लिए एक सी टीम भेजता है, वे जीतेंगे। श्रीलंका पक्ष हाल ही में बांग्लादेश से हार गए।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, May 29, 2021, 15:51 [IST]
Other articles published on May 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X