इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हुए विलियमसन, इसे मिली कप्तानी

Kane Williamson ruled out from 2nd test due to elbow injury| Oneindia Sports

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन कोहनी की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए। टॉम लैथम नियमित कप्तान की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं, जबकि विल यंग को एक प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 18 जून से साउथेम्प्टन में भारत से भिड़ने से पहले, न्यूजीलैंड को सीरीज के अंतिम टेस्ट के लिए एजबेस्टन में इंग्लैंड से भिड़ना है। दो मैचों की सीरीज बराबरी पर है, क्योंकि पहला मैच ड्रा पर समाप्त हुआ था।

विलियमसन के बाहर होने के बारे में बोलते हुए, न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उन्हें बाहर रखना मुश्किल फैसला है लेकिन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को ध्यान में रखते हुए सही निर्णय है। उन्होंने कहा, 'केन के लिए टेस्ट नहीं खेलना आसान फैसला नहीं है, लेकिन हमें लगता है कि यह सही है। उसकी कोहनी में एक इंजेक्शन लगा है जिससे वह बल्लेबाजी करते समय जो जलन महसूस कर रहा है उसे दूर करने के लिए और आराम करने की जरूरत है।"

'रोहित मैच विनर खिलाड़ी है', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की जमकर तारीफ

उन्होंने कहा, "यह फैसला साउथेम्प्टन में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को ध्यान में रखते हुए किया गया है और हमें विश्वास है कि वह 18 जून से शुरू होने वाले मैच के लिए तैयार होंगे।" विलियमसन के अलावा, मेहमान स्पिनर मिशेल सेंटनर की सेवाओं से चूकने के लिए तैयार हैं, जिन्होंने अपनी बाईं तर्जनी को चोटिल कर लिया है, जिससे उनकी टीम के पास एजाज पटेल में केवल एक स्पिन विकल्प है।

एजबेस्टन टेस्ट में ट्रेंट बोल्ट
टीम से दो महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के बाहर होने के बीच, न्यूजीलैंड के लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि ट्रेंट बोल्ट के अभ्यास पर लौटने के बाद प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की अत्यधिक संभावना है क्योंकि यूके सरकार ने अपने संगरोध मानदंड में ढील दी है। स्टीड ने पहले कहा था, "एक मौका है। कुछ चीजें हैं जो बदल गई हैं, ब्रिटिश सरकार ने उनकी संगरोध शर्तों में ढील दी है, इसलिए ट्रेंट हमारी अपेक्षा से तीन या चार दिन पहले अलगाव से बाहर है।"

स्टीड ने कहा, "हमने अभी भी इस पर कोई ठोस फैसला नहीं किया है और हम ट्रेंट के साथ दूसरे टेस्ट में क्या करते हैं, इस पर काम करने से पहले हम इसे अगले 48 घंटे देंगे।" "ट्रेंट एक हफ्ते पहले की तुलना में अधिक उत्सुक है और ऐसा इसलिए है क्योंकि वह अब यहां है, वह टीम का हिस्सा है। संभवत: अभी यह कॉल करना थोड़ा जल्दी है, वह केवल 48 घंटे का है और शायद अभी भी थोड़ा सा जेट लैग झेल रहा है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, June 9, 2021, 18:17 [IST]
Other articles published on Jun 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X