घर में सबके लिए खाना बना रहे हैं कपिल देव, बोले- साथ मिलकर हम ये जंग जीत जाएंगे

नई दिल्ली: विश्व कप विजेता दिग्गज भारत के कप्तान कपिल देव ने कहा कि चल रहे कोविद -19 संकट से सीखने के लिए बहुत कुछ है जिसने विश्व को डरा दिया है।

कपिल देव ने कहा कि वह हमेशा सकारात्मक सोचते हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि दुनिया के एकजुट होने से नोवेल कोरोनवायरस वायरस की महामारी के खिलाफ लड़ाई जीत जाएगी।

कपिल ने कहा कि सरकार के साथ सहयोग करना और बड़ों की देखभाल करना महत्वपूर्ण है, कपिल ने कहा कि सभी को यह याद रखना चाहिए कि भारत की संस्कृति में ही उसकी ताकत बसी है।

टॉप के 5 खिलाड़ी जिन्होंने CSK और MI दोनों के लिए खेलते हुए जीता IPL खिताब

कोविद -19 महामारी ने दुनिया भर में आधे मिलियन आबादी को चपेट में ले लिया है और 26 मार्च तक 22,000 से अधिक लोगों की जान चली गई है। भारत में 21 दिन की देशव्यापी तालाबंदी की गई है, जिसमें 700 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं।

कपिल देव ने द हिंदू को बताया, "लोग अब स्वच्छता के पाठों को याद रखेंगे। वे अपने हाथ धोना और सार्वजनिक रूप से थूकना और पेशाब करना नहीं सीखेंगे।"

"काश हमने ये सबक पहले सीखे होते, लेकिन आशा है कि यह पीढ़ी उन गलतियों को नहीं करेगी। मैं भाग्यशाली था कि मैं अपने वरिष्ठों से सीख सका और उनके लिए आभारी हूं।"

"मैंने पढ़ा और सुना है कि कैसे मानव जाति ने संघर्ष किया है और संकटों से निपटने के लिए उदाहरण प्रस्तुत किए हैं।

"भारत की ताकत हमारी संस्कृति में निहित है - एक-दूसरे की देखभाल करना और बड़ों की देखभाल करना। हमें वरिष्ठों की मदद करना है।

"मुझे पता है कि हम एक साथ रहकर और सरकार और डॉक्टरों के हाथों को मजबूत करके इस लड़ाई को जीतेंगे।"

इस बीच, कपिल देव ने यह भी साझा किया कि वह लॉकडाउन से कैसे निपट रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने परिवार में अन्य घर के कामों को करते हुए सबके लिए खाना बना रहे हैं।

"मैं घर में झाडू लगाता हूं, बगीचे को साफ करता हूं। मेरा छोटा बगीचा मेरा गोल्फ कोर्स है। मुझे अपने परिवार के साथ इतना समय बिताने को मिल रहा है।

कपिल ने कहा, " मैं रसोइए को छुट्टी देता हूं। मैं सभी के लिए खाना बनाता हूं। मैंने यह सब तब सीखा जब इंग्लैंड में खेल रहा था और रोमी ने मेरा साथ दिया।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 27, 2020, 12:07 [IST]
Other articles published on Mar 27, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X