करण जाैहर बायोपिक से पीछे हटे, युवराज ने की 'स्टार एक्टर' की मांग

नई दिल्ली। जाने माने निर्माता करण जौहर पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह की बायोपिक से पीछे हट गए हैं। चंडीगढ़ में जन्मे युवराज देश के अब तक के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक हैं। 2000 में आईसीसी नॉकआउट ट्रॉफी के दौरान डेब्यू करने के बाद, युवराज 2017 तक खेलते रहे जिसके बाद उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय टीम में अपना स्थान खो दिया। 2019 में, युवराज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और दुनिया भर में टी 20 लीग में खेलने का फैसला किया। जहां तक ​​बायोपिक का सवाल है, जाैहर का प्लान था कि युवराज की मुख्य भूमिका के लिए सिद्धांत चतुर्वेदी को लिया जाए। चतुर्वेदी ने 2019 में रणवीर सिंह के साथ 'गली बॉय' में काम किया था।

यह भी पढ़ें- धोनी को बनना होगा विपक्ष के लिए खतरा, खेलनी होंगी अधिक गेंदें : गंभीर

युवराज इन्हें देखना चाहते हैं बायोपिक में

युवराज इन्हें देखना चाहते हैं बायोपिक में

इसके बाद, उन्होंने वेब-सीरीज़ 'इनसाइड एज' में काम किया, जहां उन्होंने अपनी टीम मुंबई मावेरिक्स में प्रशांत कनौजिया नाम के एक तेज गेंदबाज की भूमिका निभाई। हालांकि, युवराज अपनी बायोपिक के लिए ऋतिक रोशन और रणबीर कपूर में से किसी एक को अपनी बायोपिक में देखना चाहते हैं।

युवराज का जीवन बेहद उतार-चढ़ाव वाला रहा है। खेल के शुरू होने से कैंसर से लड़ाई तक की कहानी किसी को भी मोह सकती है। इसलिए, करण एक बायोपिक बनाने के इच्छुक थे। युवराज और उनकी टीम के साथ उनकी कई बैठकें हुईं और वे अधिकार खरीदने की कगार पर थे। एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा के हवाले से कहा, "निर्माता वर्तमान सनसनी, सिद्धांत चतुर्वेदी को मुख्य भूमिका निभाने के लिए तैयार कर रहे थे, क्योंकि उनके चेहरे की संरचना युवराज से मिलती जुलती थी।"

करण चाहते थे कि नया चेहरा सामने आए

करण चाहते थे कि नया चेहरा सामने आए

सूत्र ने कहा, "हालांकि, युवराज स्पष्ट थे कि उनकी कहानी में एक शीर्ष ए लिस्ट स्टार होना चाहिए। उन्होंने दो नाम सुझाए - ऋतिक रोशन और रणबीर कपूर - हालांकि, करण ने महसूस किया कि कहानी को अपेक्षाकृत नए चेहरे की जरूरत है, जो चरित्र तैयार करने के लिए अपेक्षित समय दे सके। उन्होंने यह भी महसूस किया कि युवराज खुद एक राष्ट्रीय प्रतीक थे और उनकी कहानी स्टार-कास्ट की परवाह किए बिना अच्छा करेगी।"

पिछले कुछ वर्षों में, कई भारतीय क्रिकेटरों पर बायोपिक बनने की खबरें आ रही हैं। हाल ही में, लव रंजन ने घोषणा की कि वह पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली पर एक बायोपिक का निर्माण करेंगे। एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी भी 2016 में एक बड़ी हिट साबित हुई थी।

पर्दे पर छा सकती है बायोपिक

पर्दे पर छा सकती है बायोपिक

बता दें कि अगर युवराज पर बायोपिक बनती है तो वह पर्दे पर छा सकती है। युवराज की फैन फोलोविंग किसी से कम नहीं है। भारत को टी20 विश्व कप 2007 में विजेता बनाने के लिए उनका अहम योगदान रहा था। तब उनके द्वारा लगाए गए एक ओवर में 6 छक्के आज भी दर्शकों को याद हैं जो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राॅड को जड़े थे। फिर 2012 आईसीसी वनडे विश्व कप में भी युवराज ने अहम रोल निभाया था जिस कारण टीम दूसरी बार चैंपियन बन सकी। युवराज को मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड से भी नवाजा गया। इस दाैरान वह कैंसर से पीड़ित थे, लेकिन बावजूद इसके युवराज ने देश के लिए अंत तक खेलने का फैसला लिया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: karan johar yuvraj singh biopic
Story first published: Thursday, October 7, 2021, 10:58 [IST]
Other articles published on Oct 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X