'BCCI ने खेल और राजनीति को फिर आपस में मिला दिया', शाहिद अफरीदी ने कहा- मैं निराश हूं

Shahid Afridi slams BCCI for warning Herschelle Gibbs to participate in KPL| Oneindia Sports

नई दिल्लीः कश्मीर प्रीमियर लीग के पहले संस्करण के कारण उपजा तनाव अभी जारी है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के खिलाफ कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स के ट्विटर बताया था कि बीसीसीआई उन्हें लीग में भाग लेने से कैसे रोक रहा है। इस पर पीसीबी ने एक बयान जारी कर बीसीसीआई पर अंतरराष्ट्रीय मानदंडों और सज्जनों के खेल की भावना का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। हाल ही में, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भी ट्विटर का सहारा लिया।

गिब्स के 31 जुलाई के ट्वीट पर अफरीदी की प्रतिक्रिया ये थी- "वास्तव में निराशाजनक है कि बीसीसीआई एक बार फिर क्रिकेट और राजनीति को मिला रहा है! केपीएल कश्मीर, पाकिस्तान और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक लीग है। हम एक शानदार शो पेश करेंगे और इस तरह के व्यवहार से विचलित नहीं होंगे !!"

रिंग में सतीश कुमार ने दिखाई 'इंडियन आर्मी की भावना', विपक्षी मुक्केबाज ने भी किया सलामरिंग में सतीश कुमार ने दिखाई 'इंडियन आर्मी की भावना', विपक्षी मुक्केबाज ने भी किया सलाम

31 जुलाई की एक पीसीबी विज्ञप्ति में कहा गया है: "पीसीबी का मानना ​​​​है कि बीसीसीआई ने कई रिटायर क्रिकेटरों को कश्मीर प्रीमियर लीग में शामिल होने से रोकने के लिए आईसीसी सदस्यों को चेतावनी जारी करके खेल को बदनाम कर दिया है, और धमकी दी है कि उन्हें भारत में क्रिकेट से जुड़े काम के लिए प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

"बीसीसीआई का ऐसा आचरण पूरी तरह से अस्वीकार्य है, यह क्रिकेट की भावना के खिलाफ और एक खतरनाक मिसाल कायम करता है, जिसे न तो बर्दाश्त किया जा सकता है और न ही नजरअंदाज किया जा सकता है।

हालांकि, बाद में 31 जुलाई (शनिवार) को, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीसीबी को फटकार लगाई, जिसमें कहा गया कि भारतीय बोर्ड को भारत में क्रिकेट से संबंधित निर्णय लेने का अधिकार है।

इस बीच, कश्मीर प्रीमियर लीग के क्रिकेट संचालन निदेशक तैमूर खान ने पुष्टि की कि लीग 6 से 17 अगस्त, 2021 तक निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ेगी, जिसमें छह टीमें मुजफ्फराबाद में भिड़ेंगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, August 1, 2021, 16:34 [IST]
Other articles published on Aug 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X