पीटरसन ने इस युवा को बताया 'अनलकी', कहा- IPL में देखने लायक होगा ये भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्लीः केविन पीटरसन ने 2020 के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में देखने के लिए एक खिलाड़ी के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज शुबमन गिल को चुना है।

2018 अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे गिल ने अपने करियर की शानदार शुरुआत की है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 21 मैचों में 73.55 की औसत से, 34 पारियों में 7 अर्धशतक और 10 अर्धशतकों के साथ शुरुआत की है।

शुबमन गिल को देखने के लिए बेताब पीटरसन-

शुबमन गिल को देखने के लिए बेताब पीटरसन-

उन्होंने 2018 और 2019 में 30 के औसत के साथ आईपीएल में एक ठोस शुरुआत की है, जिसमें अब तक 27 मैचों में से चार अर्द्धशतक हैं, और पीटरसन का कहना है कि वह उसे फिर से देखने के लिए "इंतजार नहीं कर सकते"।

जोस बटलर पर इंग्लैंड के महानतम सफेद गेंद क्रिकेटर का टैग लगाना गलत: रोहन गावस्कर

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "आईपीएल के दौरान भारत के बाहर आने वाली कुछ अविश्वसनीय युवा प्रतिभाओं को देखना हमेशा रोमांचक होता है। एक बार फिर मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि शुभमन गिल इस बार क्या कमाल करते हैं।

विश्व कप में नहीं चुने जाने को बताया 'अनलकी'

विश्व कप में नहीं चुने जाने को बताया 'अनलकी'

पीटरसन ने आगे कहा, "वह (गिल) एक युवा ओपनिंग बल्लेबाज हैं जिसको मैं अनलकी मानता हूं कि उनका चयन विश्व कप 2019 के लिए नहीं हुआ जबकि उन्होंने साल 2019 में जबरदस्त आईपीएल प्रदर्शन किया था। उन्होंने तब 19 साल की उम्र में 30 के अधिक से औसत के साथ बल्लेबाजी की थी।"

पीटरसन ने बताया कि गिल का खेल विविधतापूर्ण है जो कई तरह से बदलता रहता है। गिल एंकर की भूमिका निभाने के साथ तुरंत गियर बदलकर छक्का लगाने वाली भूमिका में भी आ सकते हैं।

'गिल का खेल विविधतापूर्ण'

'गिल का खेल विविधतापूर्ण'

"मुझे लगता है कि वह निश्चित रूप से ऐसे हैं जिसे हम लंबे समय तक अपनी टेलीविजन स्क्रीन पर देख रहे हैं," उन्होंने कहा।

"उसको सभी तरह के शॉट्स मिले हैं। वह क्लासिक क्रिकेट खेल सकते हैं, लेकिन वह इसे चालू करने की क्षमता रखते हैं और अपनी इच्छा से छक्के लगाते हैं। वह युवा, मनोरंजक है और मुझे लगता है कि उसे एक उज्ज्वल भविष्य मिला है। "

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 16, 2020, 15:49 [IST]
Other articles published on Sep 16, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X