किदांबी श्रीकांत बने फ्रेंच ओपन चैंपियन, 5 महीनों में चौथी सफलता

Posted By:

नई दिल्ली। शानदार फॉर्म में चले रहे वर्ल्ड नंबर 2 भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने एक और सफलता हासिल कर ली है। डेनमार्क ओपन के बाद श्रीकांत ने अब फ्रेंच ओपन पर भी कब्जा कर लिया है। जापान के केंटा निशिमोटो को हराकार श्रीकांत ने फ्रेंच ओपन पर कब्जा कर लिया। पिछले 5 महीनों में ये श्रीकांत की चौथी सफलता है और हफ्ते में दूसरी सुपर सीरीज। 24 साल के श्रीकांत ने रविवार को 10वीं सुपर सीरीज फ्रेंच ओपन के फाइनल में जापान के केंटा निशिमोटो को 21-14, 21-13 से हराकार खिताब अपने नाम कर लिया।

 Kidambi Srikanth beats Kenta Nishimoto to win French Open Super Series title

फें3च ओपन जीतकर श्रीकांत ने साल के चौथी सुपर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। इससे पहले उन्होंने 22 अक्टूबर को डेनमार्क सुपर सीरीज प्रीमियर पर कब्जा किया था। इस जीत के साथ ही श्रीकांत ने साइना नेहवाल के एक कैलेंडर ईयर में तीन सुपर सीरीज जीतने के रिकॉर्ड को तोड़करह नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इससे पहले श्रीकांत ने जून 2017 में इंडोनेशिया ओपन पर कब्जा किया। 25 जून को वो ऑस्ट्रेलिया ओपन के चैंपियन बने। 22 अक्टूबर को कोरिया के ली ह्युन को हराकर श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन का खिताब जीता और अब फ्रेंच ओपन चैंपियन बन गए।

Read more about: kidambi srikanth french open
Story first published: Sunday, October 29, 2017, 21:30 [IST]
Other articles published on Oct 29, 2017
Please Wait while comments are loading...