विंडीज क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, किरोन पोलार्ड को साैंपी कप्तानी

नई दिल्ली। खराब दाैर से गुजर रही विंडीज क्रिकेट टीम में नया बदलाव देखने को मिला है। विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी विश्व कप और भारत खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद जेसन होल्डर को कप्तानी से हटाते हुए किरोन पोलार्ड को टीम का नया कप्तान घोषित किया है। विंडीज टीम भारत के खिलाफ तीनो फाॅर्मेट की हुई सीरीज के दाैरान एक भी मैच नहीं जीत सकी। इसके बाद बोर्ड ने होल्डर को वनडे तो कार्लोस ब्रैथवेट को टी20 की कप्तानी से हटाकर पोलार्ड पर भरोसा जताया है।

त्रिनिदादा और टोबैगो गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक सीडब्ल्यूआई के बोर्ड ऑफ डायरेक्सटर्स ने यह फैसला लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पोलार्ड के नाम का प्रस्ताव चयन समिति ने रखा था और जब वोट की बारी आई तो छह निर्देशकों ने उनका साथ दिया जबकि बाकी छह ने वोट नहीं किया। हैरानी वाली बात यह है कि पोलार्ड पिछले तीन साल से वनडे टीम से बाहर थे। वह सिर्फ टी20 का हिस्सा रहे, लेकिन बावजूद इसके विंडीज बोर्ड ने उनपर भरोसा जताया।

BCCI ने रवि शास्त्री को किया मालामाल, अब कोहली से ज्यादा पाएंगे सैलरी

विंडीज टीम को होल्डर, ब्रैथवेट भी मुकाम तक पहुंचा नहीं सके। आलम यह है कि 20 साल पहले की सबसे खतरनाक टीम साबित आज वनडे और टी20 रैंकिंग में 9वें स्थान पर काबिज है। अब देखना यह बाकी है कि क्या पोलार्ड टीम की किस्मत बदल सकते हैं। पोलार्ड ने अपना आखिरी वनडे 2016 में खेला था। इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में वह विंडीज के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे। विंडीज को अपनी अगली सीरीज अफगानिस्तानके खिलाफ नवंबर में खेलनी है।दोनों टीमों के बीच तीन टी-20, तीन वनडे और एक टेस्ट खेले जाएंगे।

32 सालके पोलार्ड ने विंडीज के लिए 101 वनडे खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 25.71 के औसत से 2289 रन बनाए हैं। जबकि 50 विकेट भी ले चुके हैं। वहीं टी20 में उन्होंने 62 मैच खेले हैं, जिसमें 21.50 के औसत से 903 रन बनाए हैं और 23 विकेट चटकाए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, September 9, 2019, 15:45 [IST]
Other articles published on Sep 9, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X