KKR vs CSK: गायकवाड़ की फिफ्टी, फॉफ की आतिशी, चेन्नई ने लगा दिया 220 रनों का अंबार

RR vs RCB Playing 11 : Shreyas Gopal likely to replace Unadkat vs Bangalore | वनइंडिया हिंदी

मुंबईः आईपीएल 2021 के 15वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत की है। कोलकाता की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनिंग बल्लेबाजों ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेली जिसके दम पर सीएसके ने कोलकाता को जीत के लिए 221 रनों का लक्ष्य दिया है।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में टॉस जीतकर इयोन मोर्गन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनको पहले विकेट के लिए 13वें ओवर और 115 रनों का लंबा इंतजार करना पड़ा। इसका कारण यह था कि ओपनिंग में आए बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और फाफ डु प्लेसिस ने बहुत ही दिलकश अंदाज में शॉट लगाए और और चेन्नई की पारी को ऊंचा स्कोर देने में बेहतरीन आधार बनाया। ऋतुराज गायकवाड 42 गेंदों पर 64 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंदबाजी का शिकार हुए और उनको पैटकमिंस ने लपका। यह दाएं हाथ का बल्लेबाज पिछले सीजन में भी अपनी प्रतिभा दिखा चुका है और अब वे इस मैच के साथ बढ़िया लय में आते हुए दिखाई दे रहे हैं। गायकवाड ने 6 चौके और 4 छक्के लगाए।

IPL 2021: 20 साल के युवा भारतीय खिलाड़ी से वार्नर हुए खुश, जीत के बाद बोले- नया लड़का आ रहा है

गायकवाड के बाद विकेट पर इन-फॉर्म बल्लेबाज मोईन अली आए लेकिन यहां से फॉफ डुप्लेसिस ने पारी को बखूबी आगे बढ़ाना शुरू कर दिया और उन्होंने भी इस दौरान एक शानदार अर्धशतक पूरा किया। 17वें ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक ही विकेट गंवाया था और उसके बाद मोईन अली 12 गेंदों पर 25 रनों की तेज पारी खेलकर आउट हो गए। मोईन अली ने 2 चौके व दो छक्के लगाए।

इस मुकाबले की बहुत ही खास बात महेंद्र सिंह धोनी का लंबे समय बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आना रहा। धोनी ने नंबर चार पर आकर पुराने अंदाज में खेलते हुए अच्छे शॉट लगाए। उनको 19वें ओवर में आंद्रे रसेल की बॉलिंग पर मोर्गन ने जबरदस्त कैच लेकर चलता किया। धोनी ने 8 गेंदों पर 2 चौके व एक छक्का जड़कर 17 रनों की पारी खेली। अगर धोनी आगे भी इन्हीं तेवर के साथ खेलते रहते हैं तो शायद यह चेन्नई सुपर किंग्स को उसके पुरानी गौरवशाली दिनों की ओर ले कर जा सकता है। इसी बीच दूसरे छोर पर फफ डू प्लेसिस फ्री-फ्लो में बल्लेबाजी करते रहे और उनके बल्ले से एक के बाद एक जबरदस्त शॉट निकलते रहे। डु प्लेसिस अंतिम ओवर में 95 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने 60 गेंदों पर 9 चौके व 4 छक्कों के साथ यह पारी खेली।

कोलकाता के गेंदबाजों की बात करें तो वरुण चक्रवर्ती काफी अच्छे लग रहे हैं क्योंकि उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया। सुनील नरेन ने भी इस मैच में गेंदबाजी की और उन्होंने चार ओवर में 34 रन देकर एक विकेट लिया। प्रसिद्ध कृष्णा के लिए मैच भूलने लायक रहा और उन्होंने 4 ओवर में 49 रन दिए। आंद्रे रसैल बहुत महंगे साबित हुए जिन्होंने 2 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया। वही युवा तेज गेंदबाज कमलेश नगरकोटी के लिए भी यह मुकाबला कुछ खास नहीं रहा और उन्होंने 2 ओवर में 25 रन दिए कोई विकेट उनके हाथ नहीं लगा। इसके अलावा केकेआर के प्रीमियर पेसर पैट कमिंस इस मुकाबले को शायद जीवन में कभी याद रखना नहीं चाहेंगे क्योंकि उनकी प्रतिष्ठा बहुत ऊंची है और ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है कि पैटकमिंस चार ओवर में 58 रन खर्च कर दें लेकिन इस बार ऐसा ही हुआ है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, April 21, 2021, 21:27 [IST]
Other articles published on Apr 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X