राजस्थान के खिलाफ मैच में राहुल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, जिसे नहीं रखना चाहेंगे याद

जयपुर: किंग्स इलेवन पंजाब ने भले ही राजस्थान के खिलाफ मुकाबला गंवा दिया लेकिन ओपनर केएल राहुल ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी से दिल जीत लिया। 95 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले राहुल को किसी भी बल्लेबाज का साथ मिला होता तो इस मैच का परिणाम दूसरा ही होता। एक छोर से विकेटों के पतझड़ के बीच राहुल चौके-छक्के जड़ते रहे लेकिन वो पंजाब को इस मैच में जीत नहीं दिला सके।

आईपीएल 11 के 40वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम जयपुर में आमने-सामने थीं। इस मैच में राजस्थान ने पंजाब को 15 रनों से हरा दिया। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 159 रनों का लक्ष्य पंजाब की टीम के सामने रखा था।

हालांकि राहुल आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। राजस्थान की कसी हुई गेंदबाजी ने पंजाब को खुलकर रन बनाने का मौका नहीं दिया। नियमित अंतराल पर गिरते विकेटों ने पंजाब की मुश्किलें बढ़ा दी और रन रेट बढ़ता गया।

लेकिन सबसे तेज पचासा जड़ने वाले राहुल ने इस मैच में पचास रन 48 गेंदों पर बनाए जोकि आईपीएल की सबसे धीमी फिफ्टी में शाामिल है। आईपीएल में इससे पहले मनीष पांडे के नाम धीमी फिफ्टी का रिकॉर्ड था। मनीष पांडे ने पंजाब के खिलाफ 48 गेंदों में 50 बनाए थे। वहीं यह रिकॉर्ड संयुक्त तौर पर अब राहुल के नाम दर्ज हो गया है।

फिर भी राहुल ने इस आईपीएल में 400 रनों के आंकड़े को पार कर लिया और ऑरेंज कैप पर कब्जा भी जमा लिया। राहुल ने आईपीएल के इस सीजन में 471 रन बना लिए हैं। उन्होंने अंबाती रायडू को पीछे छोड़ दिया है जिन्होंने अबतक 423 रन बनाए हैं। राहुल के अलावा केवल मार्कस स्टोनिस (11 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू सके। पंजाब की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, May 9, 2018, 8:57 [IST]
Other articles published on May 9, 2018
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X