'मैं राशिद खान को फिनिश करने जा रहा हूं': जब राहुल ने पहली बार गेल को इतने गुस्से में देखा

Qissa IPL Ka : When Chris Gayle wanted to Finish off Rashid Khan in IPL 2018 | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: अपने दिन क्रिस गेल टी 20 क्रिकेट में गेंदबाजों के लिए एक बुरा सपना हो सकते हैं। सबसे ज्यादा छक्के, सबसे ज्यादा शतक, सबसे ज्यादा रन - आप जितने टी 20 बल्लेबाजी रिकॉर्ड की बात करते हैं तो उनमें से अधिकतर वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज के पास हैं।

गेल अधिक मौकों पर उदासीन चेहरे के साथ बल्लेबाजी करते हैं और कभी-कभी बड़ी मुस्कुराहट के साथ लेकिन शायद ही कभी गुस्से में होते हैं। लेकिन एक ऐसा दुर्लभ मौका आया है जब केएल राहुल ने गेल को गुस्से में देखा और गुस्सा भी ऐसा कि गेल तब राशिद खान को फिनिश करने की बात करने लगे थे।

जब राहुल ने गेल को एंग्री और हंग्री मूड में देखा-

जब राहुल ने गेल को एंग्री और हंग्री मूड में देखा-

राहुल और गेल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के साथी रहे हैं। तब उन्होंने एक गुस्सैल और रनों के लिए भूखे गेल को देखा था। गेल उस आईपीएल मैच में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को लेकर काफी गुस्से में थे।

भारत में मैच फिक्सिंग पर कानून बना तो यह गेम चेंजर साबित होगा: ICC

राहुल आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच के बारे में बात कर रहे थे जिसमें गेल ने अपने छठे आईपीएल शतक के दम पर KXIP को अकेले दम पर जीत दिला दी थी।

राशिद खान का घूरना बर्दाश्त नहीं था गेल को-

राशिद खान का घूरना बर्दाश्त नहीं था गेल को-

उस मैच में गेल के साथ ओपनिंग करने वाले राहुल ने कहा कि वेस्टइंडीज ने राशिद खान पर हमला करने की कसम खाई थी क्योंकि वह लेग स्पिनर का घूरना पसंद नहीं करते थे।

"मुझे याद है कि 2018 में एक उदाहरण, वह (क्रिस गेल) भूखे था, वह गुस्से में था, और वह जीतना चाहते थे। हमारा सनराइजर्स के खिलाफ मैच था, और उन्होंने मुझसे कहा, अगर राशिद खान आते हैं, तो मैं उन्हें खत्म करने वाला हूं क्योंकि मैं स्पिनर का मेरी और देखकर घूरना पसंद नहीं कर रहा हूं। अगर वह मुझे फिर घूरता है, तो मैं उसे खत्म करने जा रहा हूं, "केएल राहुल ने ओपन नेट पर मयंक अग्रवाल और गेल से बातचीत के दौरान यह बात कही।

उस मुकाबले में राशिद की जमकर पिटाई हुई-

उस मुकाबले में राशिद की जमकर पिटाई हुई-

राहुल ने आगे कहा कि गेल ने उन्हें स्ट्राइक देने का आग्रह किया क्योंकि वह राशिद खान को खेलना चाहते थे।

"उन्होंने (गेल) ने कहा, 'मुझे सिंगल दीजिए, मैं राशिद खान के खिलाफ छह गेंदें खेलना चाहता हूं।" और मुझे लगता है कि मैंने पहली बार क्रिस के साथ यह रवैया देखा था। उनके पास एक स्पष्ट योजना थी और मुझे लगता है कि उन्हें एक खेल मिल गया, "राहुल ने कहा। "आप अभी बता सकते हैं कि वह कब जोन में है।"

गेल ने बनाया शतक, किंग्स इलेवन जीता मैच-

गेल ने बनाया शतक, किंग्स इलेवन जीता मैच-

गेल ने 63 गेंदों में 102 रन बनाकर बल्लेबाजी की थी और पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 193/3 रन बनाए थे। जैसे वादा किया गया था वैसा ही हुआ क्योंकि राशिद खान को अलग-थलग कर दिया गया जब उनकी 16 गेंदों पर 262.50 की स्ट्राइक रेट से गेल ने 42 रन बनाए।

किंग्स इलेवन ने वह मैच 15 रन से जीता क्योंकि SRH ने अपने 20 ओवर में 4 विकेट पर 178 रन बनाए।

1983 वर्ल्ड कप जीत के 37 साल पूरे हुए, आज क्या कर हैं वे चैम्पियन खिलाड़ी1983 वर्ल्ड कप जीत के 37 साल पूरे हुए, आज क्या कर हैं वे चैम्पियन खिलाड़ी

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, June 25, 2020, 12:30 [IST]
Other articles published on Jun 25, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X