क्रुणाल पांड्या और कृष्णा ने किया डेब्यू, जानें कैसा है दोनों का प्रदर्शन

Ind vs Eng: Krunal Pandya, Prasidh react after earning Maiden ODI Call-Ups | वनइंडिया हिन्दी

पुणे : भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीता और भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। दो नए लोगों ने इस मैच के माध्यम से अपने वनडे डेब्यू किए।

उनमें भारत के हरफनमौला खिलाड़ी कृणाल पांड्या और प्रसिद्ध गेंदबाज कृष्ण शामिल हैं। क्रुणाल भारत के 233वें एकदिवसीय खिलाड़ी बने। वहीं प्रसिद्ध 234वें खिलाड़ी बन गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस पल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। क्रुणाल ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में एकदिवसीय प्रारूप में अपनी क्षमता दिखाई है। वह 2020-21 विजय हजारे ट्रॉफी में 388 रन के साथ बड़ौदा के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और उन्होंने भारतीय वनडे टीम में स्थान हासिल किया है।

मुंबई से बाहर होते ही इन 4 खिलाड़ियों ने IPL में मचाया धमाल

कृणाल पांड्या का प्रदर्शन-

क्रुणाल, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में बड़ौदा का प्रतिनिधित्व किया है, ने 2014 में अपनी सूची ए क्रिकेट की शुरुआत की। उन्होंने अब तक कुल 66 मैच खेले हैं। उन्होंने इसमें 1983 रन बनाए हैं। इस बीच, उन्होंने 11 अर्द्धशतक और 2 शतक बनाए हैं। उन्होंने 80 विकेट भी लिए हैं।

क्रुणाल ने 2016 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल की शुरुआत की। फिर उन्हें उत्कृष्ट प्रदर्शन के बल पर भारतीय T20 टीम में पदार्पण का अवसर दिया गया। उन्होंने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टी 20 डेब्यू किया। उस मैच में उन्होंने 4 ओवर फेंके और 3.75 की इकॉनमी के साथ 15 रन देकर 1 विकेट लिया।

प्रसिद्ध कृष्णा का करियर-

आज तक, कृष्णा ने 9 प्रथम श्रेणी मैच, 40 ए मैच और 48 ट्वेंटी 20 मैच खेले हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 34, ए श्रेणी क्रिकेट में 81 और ट्वेंटी 20 क्रिकेट में 33 विकेट लिए हैं। 25 वर्षीय कृष्णा ने आईपीएल में 24 मैचों में 18 विकेट लिए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, March 23, 2021, 13:48 [IST]
Other articles published on Mar 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X