कुलदीप यादव ने ब्रिस्बेन टेस्ट में नहीं खिलाने को लेकर रखी अपनी राय, बताया- क्यों था सही फैसला

Kuldeep Yadav on not getting Included in Brisbane Test against Australia Says that was Right Decision: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में जहां भारतीय टीम ने ऐतिहासिक जीत हासिल की तो वहीं पर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को सीरीज में नहीं खिलाने को लेकर लगातार सवाल भी किये जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों को इस दौरे पर लगातार चोटें लग रही थी जिसके बाद ब्रिस्बेन टेस्ट में कई युवा खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला लेकिन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को इस मैच में भी जगह नहीं मिली।

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को ब्रिस्बेन टेस्ट में शामिल नहीं करने के बाद भारतीय मैनेजमेंट को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। हालांकि गाबा के मैदान पर डेब्यू करने वाले इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच में जीत हासिल कर सभी के मुंह पर ताला लगा दिया। इस बीच कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने भी ब्रिस्बेन टेस्ट में उन्हें शामिल न करने के फैसले को लेकर अपनी राय रखी है और बताया कि उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं करने का फैसला एकदम सही था।

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड सीरीज को लेकर मोंटी पनेसर ने की भविष्यवाणी, बताया कौन होगा विजेता

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने स्टार स्पोर्टस के साथ बात करते हुए कहा, 'आपको हमेशा तैयार रहना होता है, जब भी कोई मौका मिले तो आपको उसका फायदा उठाने के लिये तैयार रहना चाहिये। यह सच है कि मैं ब्रिस्बेन में खेलने के लिये तैयार था, हमारे कुछ खिलाड़ी चोट की वजह से उपलब्ध नहीं रहने वाले थे और उनकी चोट हमारे लिये चिंता का विषय था और हमने प्लान पर ही रहने का फैसला किया। हम खिलाड़ियों की चोटों पर नहीं बल्कि फील्डिंग सेटअप और मैच की रणनीति को लेकर बात कर रहे थे। मैंने अपने लिये गोल्स सेट किये थे, जब हम ब्रिस्बेन में पहुंचे तो मुझे लगा कि खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन जब विकेट देखा तो वह काफी हरी थी और हमने 4 तेज गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला किया, जो कि एकदम सही फैसला भी था।'

गर्लफ्रैंड का जन्मदिन मनाने के लिये रोनाल्डो ने कोरोना नियमों को किया तार-तार, लग सकता है भारी जुर्माना

गौरतलब है कि गाबा के मैदान पर भारतीय टीम में अश्विन की जगह वाशिंगटन सुंदर को डेब्यू करने का मौका मिला जिन्होंने स्टीव स्मिथ के रूप में अपना पहला विकेट चटकाया। वाशिंगटन सुंदर ने अपने डेब्यू मैच में कुल 4 विकेट हासिल किये और बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 62 रन बनाये। वहीं दूसरी पारी में भी उन्होंने 22 रन बनाकर ऋषभ पंत के साथ बेहतरीन अर्धशतकीय साझेदारी की।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 28, 2021, 23:38 [IST]
Other articles published on Jan 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X