कुमार संगकारा ने कहा- उसका क्रिकेट दिमाग बहुत तेज है, वह ICC अध्यक्ष के लिए सही कैंडिडेट है

नई दिल्ली: सौरव गांगुली न केवल एक महान क्रिकेटर थे बल्कि एक सक्षम ली़र होने के लिए भी अपनी प्रतिष्ठा बनाई है। वह 2000 के दशक की शुरुआत में टीम इंडिया के कप्तान थे और उन्हें अपने निडर नेतृत्व के साथ टीम की किस्मत बदलने का श्रेय दिया जाता है। अपनी सेवानिवृत्ति के बाद, गांगुली ने धीरे-धीरे अपना ध्यान प्रशासन की ओर कर दिया। वह पहली बार बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने और राज्य में मानकों में सुधार करने के लिए काम किया।

संगकारा ने गांगुली को किया सपोर्ट-

संगकारा ने गांगुली को किया सपोर्ट-

तब पिछले साल, गांगुली को सर्वसम्मति से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था। हालाँकि, गांगुली के नाम ने ICC अध्यक्ष के रिक्त पद के लिए भी लक्ष्य करना शुरू कर दिया है। शशांक मनोहर ने हाल ही में पद से इस्तीफा दिया और कई क्रिकेटरों ने आईसीसी के अगले अध्यक्ष बनने के लिए गांगुली का समर्थन किया।

कमरे में नहीं निकला, नहाते हुए घंटो रोता था- पाकिस्तानी बल्लेबाज ने बताया क्यों हुआ ऐसा बुरा हाल

बोले- गांगुली का क्रिकेट दिमाग बहुत तेज

बोले- गांगुली का क्रिकेट दिमाग बहुत तेज

श्रीलंकाई क्रिकेट के महान खिलाड़ी कुमार संगकारा ने भी इस विषय पर कहा कि गांगुली अपने अद्भुत क्रिकेट मस्तिष्क के कारण इस पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार हैं।

"मुझे लगता है कि सौरव निश्चित रूप से वह बदलाव ला सकते हैं। मैं दादा का एक बड़ा प्रशंसक केवल एक क्रिकेटर के रूप में उनके कद के कारण नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि उनके पास बहुत ही सूक्ष्म क्रिकेट दिमाग है। उसके दिल में खेल के सबसे अच्छे हित हैं

"आपकी मानसिकता सही मायने में अंतरराष्ट्रीय होनी चाहिए - मैं भारतीय हूं, श्रीलंका या ऑस्ट्रेलिया या अंग्रेजी, उससे फर्क नहीं पड़ता। मुझे वास्तव में समझना चाहिए कि मैं एक क्रिकेटर हूं और मैं जो कर रहा हूं वह सबसे अच्छा है," सभी क्रिकेट देशों के लिए, "कुमार संगकारा ने इंडिया टुडे को बताया।

'मैंने पहले भी गांगुली का काम देखा है'

'मैंने पहले भी गांगुली का काम देखा है'

"सबसे महत्वपूर्ण बात, इस खेल की नींव दुनिया भर के बच्चे, प्रशंसक और दर्शक हैं। मुझे लगता है कि सौरव बहुत अच्छा कर सकता है। मैंने बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में, प्रशासन और कोचिंग से पहले देखा है कि कैसे उन्होंने दुनिया भर के खिलाड़ियों के साथ ताल्लुक बनाए हैं, एमसीसी क्रिकेट समिति में खड़े होने से पहले भी मैंने उनका काम देखा है। मुझे कोई संदेह नहीं है कि सौरव ऐसा करने के लिए एक बहुत ही उपयुक्त उम्मीदवार होंगे, "कुमार संगकारा ने कहा।

ग्रीम स्मिथ भी चाहते हैं गांगुली को अध्यक्ष बनते देखना-

ग्रीम स्मिथ भी चाहते हैं गांगुली को अध्यक्ष बनते देखना-

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के निदेशक क्रिकेट ग्रीम स्मिथ भी चाहते हैं कि सौरव गांगुली क्रिकेट के लिए इस कठिन दौर में ICC अध्यक्ष का पद संभाले। स्मिथ की टिप्पणियों को सीएसए के सीईओ जैक्स फॉल ने समर्थन किया, जिन्होंने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका को किसी भारतीय के फिर से आईसीसी में जाने से कोई आपत्ति नहीं है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, July 26, 2020, 8:38 [IST]
Other articles published on Jul 26, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X