KXIP में केएल राहुल और अनिल कुंबले के भविष्य पर बोले सह-मालिक नेस वाडिया

नई दिल्लीः आईपीएल की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) आईपीएल के हर सीजन में कप्तान और कोच के नए संयोजन को आजमाने के लिए जानी जाती है। हालांकि, इस बार प्रबंधन ने केएल राहुल और अनिल कुंबले की जोड़ी के साथ चिपके रहने और तीन साल की अवधि के लिए उनके साथ काम करने का फैसला किया है।

पंजाब फ्रैंचाइजी के सह-मालिक नेस वाडिया का मानना ​​है कि आगामी नीलामी में, फ्रैंचाइजी टीम में अंतराल को भरने के लिए तत्पर होगी। वे मुख्य रूप से एक अच्छे डेथ गेंदबाज के विकल्प के साथ-साथ एक विश्वसनीय मध्य क्रम के बल्लेबाज को जोड़ने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। ग्लेन मैक्सवेल और शेल्डन कॉटरेल सहित अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन से नेस भी निराश थे।

"यह एक नया कप्तान है, एक नई टीम है जिसमें कई नए चेहरे हैं, कभी-कभी यह क्लिक करता है और कभी-कभी ऐसा नहीं करता है। यह नीलामी जल्द ही शुरू होने वाली है और हम मध्यक्रम और हमारी गेंदबाजी में अंतराल को देखना चाहेंगे। वाडिया ने न्यूज 18 के हवाले से कहा, "अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने अपेक्षित स्तर पर प्रदर्शन नहीं किया।"

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने शुरू की ट्रेनिंग, एनसीए में बल्लेबाजी करने उतरे

कप्तान और कोच बदलने की अटकलों पर, उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी कुंबले के साथ तीन साल की योजना है और अगले साल और मजबूत होने की कोशिश करेंगे। उन्होंने KXIP की रीढ़ होने के लिए कप्तान राहुल की तारीफ की।

"हमारे पास अनिल के साथ तीन साल की रणनीति है। हमने इस सीजन को फिर से हासिल किया और छठे स्थान पर रहे और (प्ले-ऑफ स्पॉट) केवल एक गेम से समाप्त कर दिया। केएल तीन साल से हमारे साथ है। उसने हमें सही साबित किया है। यह शीर्ष क्रम के लिए कठिन है जब आपका मध्य क्रम प्रदर्शन नहीं कर रहा है। "

गेल ने प्रदर्शित किया है कि उन्हें अगले सत्र में हर खेल खेलना चाहिए: नेस वाडिया

वाडिया ने आगे कहा कि KXIP को केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, क्रिस गेल और पेसर मोहम्मद शमी के रूप में एक अच्छा मुकाम मिला है। उन्होंने युवा अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई के शानदार प्रदर्शन के लिए उनकी कप्तानी के साथ-साथ राहुल की तारीफ भी की।

उन्होंने कहा, 'अच्छी बात यह है कि अब हमारे पास एक स्थापित कोर है (राहुल, अग्रवाल, पूरन, गेल और शमी) और हमें अंतराल को प्लग करने की जरूरत है जो काफी स्पष्ट (मध्य-क्रम और डेथ बॉलिंग) हैं। KXIP की कप्तानी और कोचिंग में बहुत अधिक बदलाव करने का रिकॉर्ड कुछ ऐसा है जिसे हम सही करना चाहते हैं।

"राहुल ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और प्रत्येक खेल के साथ आत्मविश्वास हासिल किया। हम इसके लिए भाग्यशाली हैं। शमी भी शानदार रहे हैं और टी 20 फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। पूरन और युवा रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह ने भी अच्छा प्रदर्शन किया, "उन्होंने आगे कहा।

KXIP के पास एक समय में टी नटराजन, वरुण चक्रवर्ती और सैम क्यूरन जैसे खिलाड़ी थे। इस सीजन में सभी खिलाड़ियों ने अपने फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। उसी के बारे में बोलते हुए, वाडिया ने कहा, "सोचिए अगर हमारे पास वो खिलाड़ी होते तो सैम क्यूरन (CSK) भी होते लेकिन फिर से यह सब सोच में है।

नेस ने KXIP में क्रिस गेल के भविष्य के बारे में भी स्पष्ट किया। गेल को पहले सात मैचों में सुविधा नहीं थी, लेकिन अंतिम सात में उन्होंने 41.14 के औसत से 288 रन बनाए, जिसमें 99 उनका सर्वोच्च स्कोर था। उन्होंने कहा, 'टीम प्रबंधन ने वही किया जो टीम के लिए सबसे अच्छा था। अनुभवी खिलाड़ियों को वापस करना महत्वपूर्ण है और गेल ने प्रदर्शित किया है कि उन्हें अगले सत्र में हर खेल खेलना चाहिए, "फ्रैंचाइजी के सह-मालिक ने कहा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, November 20, 2020, 6:18 [IST]
Other articles published on Nov 20, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X