LPL 2020: रविंद्र जडेजा के खास क्लब में शामिल हुए इरफान पठान, नाम किया शानदार रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारतीय टीम के सबसे शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ियों में शुमार रविंद्र जडेजा इस समय ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर धमाल मचा रहे हैं तो वहीं पर पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान इस समय लंका प्रीमियर लीग में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अपनी टीम को जीत दिला कर नये-नये रिकॉर्ड अपने नाम करते नजर आ रहे हैं। इरफान पठान ने लंका प्रीमियर लीग में कैंडी टस्कर्स की ओर से खेलते हुए भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया और टी20 क्रिकेट में इस खास मुकाम को हासिल करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बनें।

जाफना स्टालिंस की टीम के खिलाफ खेलते हुए इरफान पठान ने 19 गेंदों में 25 रन की पारी खेलकर कैंडी टस्कर्स को जीत दिलाने का काम किया और इसके साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में 2000 रनोंं के आंकड़े को पार कर लिया। इरफान पठान की इस पारी की बदौलत कैंडी टस्कर्स ने 6 विकेट से जीत हासिल की।

और पढ़ें: AUS vs IND: विराट की गैरमौजूदगी में भारत को सता रहा 4 नंंबर का सिरदर्द, गावस्कर ने बताया उपाय

इसके साथ ही इरफान पठान टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन और 150 विकेट हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गये हैं। उन्होंने इस मामले में भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को पीछे छोड़ा। इरफान पठान ने इस रिकॉर्ड को हासिल करने में 180 मैचों का समय लिया जबकि रविंद्र जडेजा ने यह रिकॉर्ड 220 मैचों में हासिल किया।

टी20 प्रारूप में इस समय इरफान पठान के नाम 2009 रन और 173 विकेट हैं जबकि रविंद्र जडेजा अब तक 252 मैच खेलकर 2586 रन और 164 विकेट हासिल कर चुके हैं। इरफान पठान इस खास रिकॉर्ड को हासिल करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने हैं।

और पढ़ें: क्या 2018 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर तुक्के में हासिल की थी जीत, जानें क्या बोले कुलदीप यादव

गौरतलब है कि इरफान पठान ने लंका प्रीमियर लीग के इस सीजन में अब तक सिर्फ 4 मैच खेले हैं लेकिन एक भी विकेट चटका पाने में नाकाम रहे हैं। आपको बता दें कि भारत के लिये 2003 में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले इरफान पठान ने इसी साल जनवरी में संन्यास का ऐलान किया था, हालांकि वह साल 2012 के बाद से कोई भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाये थे। इस दौरान उन्होंने भारत के लिये 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 मैचों में शिरकत की।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, December 13, 2020, 16:49 [IST]
Other articles published on Dec 13, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X