दूसरी बार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर लसिथ मलिंगा ने रचा इतिहास, VIDEO

SL vs NZ 3rd T20: Lasith Malinga claims 4 wickets in 4 delivery against New Zealand | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बार फिर चार गेंदों पर चार विकेट लेकर इतिहास रच दिया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की पांचवी हैट्रिक भी पूरी कर ली है जो अपने आप में रिकॉर्ड है। विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में ये कारनामा किया और अपनी टीम को जीत दिला दी। इतना ही नहीं, उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए। वह ऐसा करने वाले विश्व के पहले गेंदबाज भी बन गए हैं।

मलिंगा ने कॉलिन मुनरो, हामिश रदरफोर्ड, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे और रॉस टेलर को लगातार गेंदों पर आउट करके यह रिकॉर्ड बना दिया। मलिंगा ने यह उपलब्धि तीसरे ओवर में हासिल की। इस ओवर की की तीसरी गेंद पर कोलिन मुनरो (12) को बोल्ड आउट कर उन्होंने पहला झटका दिया। इसके बाद मलिंगा ने चौथी गेंद पर हेमिश रदरफोर्ड (0) को पगबाधा कर दिया। मलिंगा के अगले शिकार कोलिन डी ग्रांडहोम बने जो मलिंगा की यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके साथ ही मलिंगा की हैट्रिक पूरी हो गई।

अंग्रेज दिग्गज ने बताया, दुनिया में केवल एक बॉलर में हैं स्टीव स्मिथ को रोकने का दम

मलिंगा ने जैसे ही अपनी हैट्रिक पूरी की वैसे ही सबके जेहन में 2007 विश्व कप की वह याद ताजा हो गई जब मलिंगा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार गेंदों पर चार विकेट लेकर सनसनी मचा दी थी। इस बार उनके सामने दिग्गज किवी बल्लेबाज रॉस टेलर थे। यह ओवर की आखिरी गेंद थी और मलिंगा ने रॉस टेलर को एक और शानदार यॉर्कर पर पगबाधा आउट कर लगातार चार गेंदों पर चार विकेट ले लिए और 3 ओवर में ही किवी टीम का स्कोर 15 रनों पर चार विकेट कर दिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, September 7, 2019, 9:54 [IST]
Other articles published on Sep 7, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X