न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर लेने जा रहे हैं इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर संन्यास लेने जा रहे हैं। वह फरवरी और मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ वनडे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

टेलर अपने 2007 के टेस्ट डेब्यू के बाद से 'ब्लैक कैप्स' टीम के बेजोड़ बल्लेबाज रहे और उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 110 टेस्ट मैचों में 44.87 की औसत से 7,584 रन बनाए।

वे 100 टेस्ट खेलने वाले न्यूजीलैंड के केवल चार खिलाड़ियों में से एक हैं। उनके नाम एक न्यूजीलैंड के लिए दिवसीय अंतरराष्ट्रीय रन (8,581) और शतक (21) में रिकॉर्ड है, और वे सभी प्रारूपों में 100 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी थे।

पूर्व कप्तान ने एक बयान में कहा, "यह एक अद्भुत यात्रा रही है, मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए खुद अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली महसूस करता हूं।"

बुमराह के 100 विदेशी टेस्ट विकेट पूरे, होल्डिंग, रॉबर्ट्स जैसे दिग्गजों को पछाड़कर बनाया नया रिकॉर्डबुमराह के 100 विदेशी टेस्ट विकेट पूरे, होल्डिंग, रॉबर्ट्स जैसे दिग्गजों को पछाड़कर बनाया नया रिकॉर्ड

"खेल के कुछ महान खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलना और इस दौरान इतनी सारी यादें और दोस्ती बनाना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

"लेकिन सभी अच्छी चीजों का अंत होता है और यह समय मेरे लिए सही लगता है।"

टेलर ने इस साल साउथेम्प्टन में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत को हराने के लिए विजयी रन बनाए थे, लेकिन उनके करियर को लेकर अटकलें तब लगने लगी जब वे हाल में ही भारत के खिलाफ चार पारियों में 11 रन से आगे निकलने में विफल रहे।

न्यूजीलैंड की बांग्लादेश श्रृंखला नए साल के दिन माउंट माउंगानुई में शुरू होगी। इस मौके पर कीवी कोच गैरी स्टीड ने कहा कि टेलर न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ियों में से एक हैं।

उन्होंने कहा, "एक बल्लेबाज के रूप में उनका कौशल और स्वभाव विश्व स्तरीय रहा है और इतने लंबे समय तक इतने उच्च स्तर पर प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता उनके टिकाऊपन और प्रोफेसनलिज्म को दर्शाती है।"

"उनके अनुभव ने अनगिनत मौकों पर टीम को एक साथ रखा है और उनका कैचिंग रिकॉर्ड खुद के लिए बोलता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि जब वह चले जाएंगे तो हम उन्हें मिस करने जा रहे हैं।"

टेलर घरेलू क्रिकेट में पहले सत्र के अंत तक अपनी प्रांतीय टीम सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के लिए खेलना जारी रखेंगे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, December 30, 2021, 10:00 [IST]
Other articles published on Dec 30, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X