जोफ्रा आर्चर को गाली देने वाले आदमी पर न्यूजीलैंड में लगा 2 साल का बैन

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी करने वालेव्यक्ति को मंगलवार को न्यूजीलैंड में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। आर्चर को नवंबर में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के अंतिम दिन नस्लीय दुर्व्यवहार का निशाना बनाया गया था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता एंथनी क्रमी ने कहा कि एक 28 वर्षीय ऑकलैंड व्यक्ति को पुलिस ने ट्रैक किया, जिस पर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए मौखिक चेतावनी जारी की और उस आदमी ने इस मामले में अपनी जिम्मेदारी भी स्वीकार ली है।

पंत के साथ फोटो लेने के बाद अगले दिन ही घबरा गई थी मेरी पत्नी, पेन का खुलासा

क्रमी ने कहा कि इस आदमी को 2022 तक न्यूजीलैंड में सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों से प्रतिबंधित कर दिया गया है और अगर उसने प्रतिबंध को तोड़ दिया तो वह "आगे की पुलिस कार्रवाई का सामना कर सकता है"।

"हम फिर से जोफ्रा और इंग्लैंड टीम प्रबंधन को इस तरह की एक अनचाही घटना के लिए हमारी क्षमा याचना मांगते हैं और एक बार फिर दोहराते हैं कि इस प्रकार का व्यवहार पूरी तरह से अस्वीकार्य है," क्रमी ने कहा।

'वो ऑस्ट्रेलिया का बड़ा खिलाड़ी होने जा रहा है', स्मिथ ने लिया एक युवा का नाम

"हम जिम्मेदार व्यक्ति की पहचान करने में उनके प्रयासों के लिए पुलिस को धन्यवाद देना चाहते हैं, और यह स्पष्ट करते हैं कि इस प्रकार के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।" बारबाडोस में जन्मे इस गेंदबाज ने मैच के बाद ट्वीट किया, "आज मेरी टीम को बचाने में मदद करने के दौरान नस्लीय अपमान सुनने से थोड़ा परेशान था।"

24 वर्षीय गेंदबाज ने कहा कि नशेड़ी एक एकांत दर्शक था, जो "मेरी त्वचा के रंग के बारे में" टिप्पणी कर रहा था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, January 14, 2020, 13:26 [IST]
Other articles published on Jan 14, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X