बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा की सास को हुआ कोरोना

नई दिल्ली: बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा की सास, होस्ने आरा को घातक कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है। आरा की बेटी सुमोना हक की छोटी बहन रिपा भी इसकी चपेट में आ गई हैं। खबर की पुष्टि नरैल में एक सिविल सर्जन, अब्दुल मोमन ने की थी।

इस स्थिति ने मशरफे को थोड़ा परेशान कर दिया है जिसके चलते अनुभवी क्रिकेटर रविवार, 14 जून को क्रिकेटर वेलफेयर एसोसिएशन ऑफ बांग्लादेश (CWB) की बैठक में शामिल नहीं हो सके, वह वर्तमान में संकट की स्थिति में स्थानीय लोगों की सेवा करने के लिए अपने दिल की कोशिश कर रहे हैं।

WC में इंग्लैंड के खिलाफ नहीं था भारत में जीत का इरादा, मुझे खेल के लिए बुरा लगा'WC में इंग्लैंड के खिलाफ नहीं था भारत में जीत का इरादा, मुझे खेल के लिए बुरा लगा'

"पिछले शनिवार, उनके (मशरफे की सास) कोरोना के नमूने एकत्र किए गए थे। सांसद मशरफे की सास की रिपोर्ट रविवार रात सकारात्मक आई। वर्तमान में वह अपने निवास पर ही चिकित्सा उपचार प्राप्त कर रही हैं, "सिविल सर्जन ने कहा।

मार्च में जब वायरस चुनना शुरू हो रहा था, तब नरेल में जन्मे मशरफे ने कुछ अन्य राष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ अपने बांग्लादेश क्रिकेट के आधे वेतन का दान किया। इसके बाद उन्होंने कुछ वंचित परिवारों की जिम्मेदारी ली, राशन और अन्य घरेलू उपयोग की चीजें वितरित कीं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बॉस ने इस साल T20I वर्ल्ड कप होने को बताया अवास्ताविकक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बॉस ने इस साल T20I वर्ल्ड कप होने को बताया अवास्ताविक

उन्होंने अपने ब्रेसलेट को भी बेच दिया, जो 18 साल तक उनके साथ था। हालांकि, उनके आश्चर्य के लिए, खरीदार ने बेशकीमती ब्रेसलेट को क्रिकेटर को वापस गिफ्ट देने का फैसला किया। गंभीर स्थिति के बीच, मशरफे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर कुछ लाइव सत्र भी कर रहे हैं।

हाल ही में, वह एक 20 वर्षीय गर्भवती महिला के बचाव में आए थे, जिसे उसके पति ने सड़कों पर छोड़ दिया था। उसके आदेश पर, पुलिस ने उसे उसके ससुराल वापस भेज दिया। उन्होंने प्रसव के समय लड़की की वित्तीय जिम्मेदारियों को निभाने का संकल्प भी लिया।

जहां तक ​​क्रिकेट का सवाल है, उन्होंने आखिरी बार मार्च में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में टाइगर्स की कप्तानी की थी।

मुर्तजा के हटने के बाद तमीम इकबाल को एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाया गया है। उनके विदाई मैच में, टाइगर्स के खिलाड़ियों ने उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए जर्सी नंबर 2 पहना था। हालांकि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन उनके साथियों के बीच उनका सम्मान बना हुआ है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, June 16, 2020, 13:23 [IST]
Other articles published on Jun 16, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X