MI vs KKR : रोहित शर्मा अर्धशतक बनाने से चूके, लेकिन वार्नर और धवन को पछाड़ा

Rohit Sharma
Photo Credit: BCCI/IPL

मुंबई : मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने एक खास रिकाॅर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। दरअसल, रोहित ने आईपीएल सीजन-14 के 5वें मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ अच्छी शुरूआत की। केकेआर ने टाॅस जीता और मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए न्याैता दिया। ओपनिंग करने आए रोहित ने संभलकर शुरूआत की। हालांकि उनके साथ क्रीज पर उतरे क्विंटन डी काॅक 2 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन रोहित ने सूर्यकुमार यादव के साथ पारी को संभाला। इसी दाैरान रोहित ने रनों के मामले में डेविड वार्नर और शिखर धवन को पछाड़ दिया है।

दरअसल, रोहित ने 32 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चाैके व 2 छक्के शामिल रहे। वह अपने आईपीएल करियर का भले ही 40वां अर्धशतक नहीं लगा सके लेकिन अब आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वार्नर और धवन को पछाड़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं। रोहित को वार्नर से आगे निकलने के लिए 8, जबकि धवन को पीछे करने के लिए 34 रनों की जरूरत थी जो उन्होंने इस मैच में पूरी की। रोहित के नाम अब 202 मैचों की 197 पारियों में 5292 रन हो गए हैं। वहीं धवन के नाम 176 पारियों में 5282, जबकि वार्नर के नाम 143 पारियों में 5257 रन दर्ज हैं।

हरभजन सिंह बोले- कुलदीप की गेंदबाजी में कोई कमी नहीं है, वो वापसी करेगा

रोहित से आगे सुरेश रैना व विराट कोहली हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले रैना रनों के मामले में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने 190 पारियों में 5422 रन बनाए हैं। वहीं राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली के नाम 185 पारियों में सबसे ज्यादा 5911 रन दर्ज है। अगर कोली 89 रन बना लेते हैं तो वह आईपीएल में सबसे पहले 6 हजार रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। गाैर हो कि रैना पिछला सीजन निजी कारणों के चलते नहीं खेल पाए थे, अन्यथा वह भी रनों के मामले में कोहली के करीब या उनसे आगे हो सकते थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, April 13, 2021, 21:01 [IST]
Other articles published on Apr 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X