'न शमी, न ईशांत, न अश्विन', इंग्लैंड के पास है चाैथा टेस्ट जीतने का माैका

नई दिल्ली। केनिंग्टन ओवल की पिच अब बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है। चाैथे दिन के खेल में भारतीय बल्लेबाजों ने इसकी झलक पेश की। फिर जब इंग्लैंड लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनकी ओपनिंग जोड़ी आसानी से भारतीय गेंदबाजों का सामना करती दिखी। भारतीय टीम पर हार का खतरा भी है क्योंकि 368 के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड ने 77 रन बना लिए हैं । पांचवें दिन जाने पर, ब्रिट्स को अपने सभी 10 विकेट हाथ में लेकर जीत के लिए 291 रनों की आवश्यकता है। हसीब हमीद और रोरी बर्न्स क्रीज पर डटे हुए हैं। वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन ने का कहना है कि मेजबान टीम के पास मैच जीतने का माैका है।

एथरटन ने संकेत दिया कि पिच से गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिल रही है, ऐसे में इंग्लैंड के पास मैच जीतने और पांच मैचों की सीरीरज में 2-1 की बढ़त लेने का एक वास्तविक मौका है। अनुभवी एथरटन ने यह भी कहा कि इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और रवि अश्विन की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह पर कुछ ज्यादा ही निर्भर है।

अजिंक्य रहाणे के समर्थन में उतरे विक्रम राठौर, बोले- वो फॉर्म में आ जाएगाअजिंक्य रहाणे के समर्थन में उतरे विक्रम राठौर, बोले- वो फॉर्म में आ जाएगा

यह अच्छी पिच है

यह अच्छी पिच है

माइकल एथर्टन ने स्काई स्पोर्ट्स में बात करते हुए कहा, "यह बहुत सपाट पिच है, बहुत कुछ नहीं हो रहा है और फिर आप भारत के अटैक के आकार को देखते हैं। न शमी, न ईशांत, न अश्विन, वे बुमराह पर पहली पारी से ही विशेष रूप से बहुत निर्भर लग रहे थे। कितना प्रभाव डालेंगे जडेजा? उसका प्रभाव थोड़ा बहुत हो सकता है, लेकिन यह एक अच्छी पिच है।"

माइकल होल्डिंग ने भी दोहराई बात

माइकल होल्डिंग ने भी दोहराई बात

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने भी एथर्टन की बात दोहराते हुए कहा कि हो सकता है कि गेंदबाजों को पांचवें दिन पिच से ज्यादा मदद न मिले। उनकी भी राय थी कि रवि अश्विन अंतिम दिन भारत के लिए उपयुक्त विकल्प हो सकते थे। होल्डिंग ने कहा, "मैं वास्तव में इस पिच को बहुत अधिक चालें खेलते हुए नहीं देखता। मैंने नहीं देखा कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बहुत अधिक समस्याएं पैदा करते हैं और भारत के तेज गेंदबाजों से मुझे ज्यादा बेहतर करने की उम्मीद नहीं है। और जडेजा, मुझे नहीं पता। अगर आप सिर्फ गेंदबाजी की बात कर रहे होते तो मैं अश्विन को तरजीह देता।"

ओवल की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर हुई

ओवल की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर हुई

भारत के पहले दिन 61.3 ओवर में 191 रन पर आउट होने के बाद ओवल की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो गई है। इंग्लैंड ने 99 रनों की बढ़त हासिल कर ली जिसके बाद भारत ने उसे चौथी पारी में पीछे करते हुए मेजबान टीम को 368 रनों का लक्ष्य दिया। रोहित शर्मा सीरीज के पहले तीन टेस्ट में बाहर होने के बाद भी अपना पहला विदेशी टेस्ट शतक बनाने में सफल रहे। उन्होंने 127 रनों की पारी खेली। चेतेश्वर पुजारा भी लय हासिल करते दिखे जिन्होंने 61 रन बनाए। 8वें नंबर पर आकर शार्दुल ठाकुर ने भी अर्धशतक जड़ा। भारत ने दूसरी पारी में 466 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने शानदार शुरूआत की, अब वो पांचवें दिन के खेल में जीत के इरादे से उतरेगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, September 6, 2021, 12:27 [IST]
Other articles published on Sep 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X