कोहली को लेकर ट्विटर पर छिड़ी माइकल वॉन और सलमान बट्ट के बीच वॉर, शतक को लेकर मिला ताना तो बताया मैच फिक्सर

Salman Butt slams Michael Vaughan over comparison between Kohli-Williamson | Oneindia Sports

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन अपने विवादित बयानों के चलते अक्सर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनते रहते हैं, हालांकि इस बार भारतीय कप्तान विराट कोहली पर दिये उनके बयान के चलते काफी विवाद हो चला है। इतना ही नहीं इस बयान को लेकर पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट भी अब इस विवाद का हिस्सा बन गये, आलम यह हुआ कि सोशल मीडिया पर माइकल वॉन और सलमान बट्ट के बीच जुबानी जंग देखने को मिल रही है। दरअसल माइकल वॉन ने हाल ही में स्पार्क स्पोर्ट को दिये एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर केन विलियमसन भारतीय होते तो उन्हें दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज माना जाता जबकि विराट कोहली सिर्फ सोशल मीडिया पर 100 मिलियन फॉलोअर्स होने के चलते सबसे महान बल्लेबाज माने जाते हैं।

माइकल वॉन को अपने इस बयान के चलते सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इसी बयान को लेकर पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सलमान बट्ट ने माइकल वॉन के क्रिकेट करियर का जिक्र करते हुए विराट कोहली को लेकर दिये उनके बयान बिल्कुल बकवास बताया है।

और पढ़ें: जोस बटलर ने चुनी अपनी ऑल टाइम बेस्ट आईपीएल 11, जमकर की रोहित शर्मा की तारीफ

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा,'विराट कोहली उस देश के लिये खेलते हैं जहां पर न सिर्फ क्रिकेट बहुत पॉपुलर है बल्कि वहां कि जनसंख्या भी बहुत ज्यादा है, ऐसे में उनके ढेरों फैन्स का होना लाजमी है। इसके अलावा विराट कोहली एक बेहतर बल्लेबाज भी हैं। विराट कोहली अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 70 शतक लगा चुके हैं, जबकि उनके साथ खेलने वाले दुनिया के किसी खिलाड़ी ने यह नहीं किया है। ऐसे में यह तुलना करना समझ से बाहर है। तुलना तो ठीक है लेकिन आप यह देखिये कि यह कर कौन रहा है, माइकल वॉन जिन्होंने अपने पूरे वनडे करियर में एक भी शतक नहीं लगाया है।'

सलमान बट्ट ने आगे बात करते हुए कहा कि विराट कोहली अपने प्रदर्शन के चलते लंबे समय तक टॉप रैंकिंग पर काबिज रहे। वहीं माइकल वॉन की बात करें तो वो इंग्लैंड के लिये बेहतरीन कप्तान थे लेकिन बल्लेबाजी के मामले में काफी नीचे थे। वह टेस्ट में ठीकठाक बल्लेबाजी करते थे लेकिन वनडे में एक भी शतक नहीं लगा सके।

और पढ़ें: IPL 2021 में खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने पर क्या था SRH के खेमे का हाल, विजय शंकर ने सुनाया किस्सा

सलमान बट्ट के इस बयान को लेकर माइकल वॉन ने भी करारा जवाब देते हुए ट्वीट किया और लिखा,'मैंने देखा कि सलमान ने मुझे लेकर कुछ बातें कही हैं, यह ठीक है उन्हें अपनी राय रखने का अधिकार है। मुझे खुशी है हालांकि मैं यही प्रार्थना करता हूं कि काश उनके पास यह समझदारी 2010 में होती जब वो मैच फिक्सिंग कर रहे थे।'

माइकल वॉन ने सिर्फ ट्विटर ही नहीं बल्कि अपने फेसबुक पेज पर भी इस पाकिस्तानी बल्लेबाज को जवाब देने में कोई कसर नहीं छोड़ी और लिखा कि तुम यहा बताना भूल गये कि मैं मैच फिक्सर नहीं था जिसने कुछ लोगों की तरह क्रिकेट के इस महान खेल को भ्रष्ट नहीं किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, May 16, 2021, 18:55 [IST]
Other articles published on May 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X