बॉयो-सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ने के बाद हफीज का कोविड-19 टेस्ट निकला नेगेटिव, फिर से टीम से जुड़े

नई दिल्ली: पाकिस्तान को गुरुवार को कुछ अच्छी खबरें मिलीं क्योंकि अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने कोरोनोवायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण के बाद खुद के लिए टीम में वापसी का रास्ता साफ कर लिया है। इससे पहले इस सप्ताह के शुरू में उन्होंने टीम के जैव-सुरक्षा बुलबुले का उल्लंघन किया था।

इंग्लैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच से पहले एजिस बाउल से सटे गोल्फ कोर्स पर एक बुजुर्ग महिला के साथ अपनी तस्वीर क्लिक करवाकर मोहम्मद हफीज आत्म-अलगाव में चले गए थे। खिलाड़ियों को इस सीरीज की अवधि के दौरान दो मीटर के सोशल डिस्टेंशन प्रोटोकॉल का पालन करना आवश्यक है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तब बयान जारी किया जिसमें कहा गया था कि 39 वर्षीय ने बुधवार दोपहर को खुद को अलग-थलग करने के लिए जानकारी दी और बुधवार दोपहर को कोविद -19 का परीक्षण भी किया था, जिसके परिणाम नकारात्मक निकले।

हॉफ ब्रेक में ही ट्रॉफी पर भारत का नाम लिख दिया गया, फिर भी मैच हमने ही जीता: इंजमाम

हालांकि प्रोटोकॉल यह कहता है कि बॉयो-सुरक्षा सिस्टम को तोड़ने वाले खिलाड़ी को 5 दिनों के लिए टीम से आत्म-अलगाव रखना चाहिए। लेकिन हफीज अब ही टीम में शामिल हो जाएंगे।

यह दूसरी अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला है जो जैव-सुरक्षित वातावरण में खेली जा रही है। वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच सीरीज में ईसीबी द्वारा पहली बार यह लागू किया गया था।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पिछले महीने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट से पहले जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले पहले खिलाड़ी थे, जब उन्होंने मैनचेस्टर के लिए रवाना होने से पहले "कुछ सामान लेने और कुछ छोड़ने" का फैसला किया। घटना के कारण दूसरे टेस्ट की सुबह आर्चर को बाहर कर दिया गया था।

वहीं काउंटी क्रिकेट में भी युवा प्रशंसकों से एक सेल्फी अनुरोध के लिए बाध्य होने के बाद मंगलवार को केंट के बल्लेबाज जॉर्डन कॉक्स को भी खेल से हटा दिया गया। कॉक्स ने मैच में नाबाद 238 रनों की पारी खेली थी और जैक लीनिंग के साथ 423 रन की अटूट साझेदारी की थी।

हालांकि, अलगाव की प्रक्रिया से मोहम्मद हफीज के लिए किसी भी मैच का नुकसान नहीं होगा क्योंकि उन्हें पाकिस्तान बनाम 20 सदस्यीय टीम में टेस्ट सीरीज लिए नहीं चुना गया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, August 14, 2020, 12:26 [IST]
Other articles published on Aug 14, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X