मोहम्मद कैफ ने बताया वो कारण, जिसके चलते रोहित लगा सकते हैं T-20 में दोहरा शतक

Rohit Sharma can score double century in T20I cricket says Mohammad Kaif | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। किसी भी टी 20 मैच में सर्वोच्च स्कोर 175 है जो विंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के बल्ले से आईपीएल में निकला था।। वहीं एक अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में सर्वोच्च स्कोर आस्ट्रेलिया के आरोन फिंच द्वारा 172 है। यह मान लेना सुरक्षित है कि वह दिन दूर नहीं जब हम टी20 मैच में दोहरा शतक देख सकते हैं। लेकिन इस पर कई चर्चाएं हुई हैं कि आखिरकार ऐसा स्कोर करने वाले पहले व्यक्ति कौन बनेंगे। जाहिर है, यह किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान काम नहीं होगा, लेकिन आधुनिक समय के क्रिकेटर्स निश्चित रूप से यह उपलब्धि हासिल करने में सक्षम हैं।

वेंकटेश प्रसाद ने बताया कोहली और गांगुली की कप्तानी के बीच बड़ा अंतर

कैफ ने दी राय

कैफ ने दी राय

हाल ही में एक बातचीत में, भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने इस मामले पर अपनी राय दी है। कैफ के अनुसार, भारत के सीमित ओवरों के उप-कप्तान रोहित शर्मा को इस उपलब्धि को हासिल करने की सबसे अधिक संभावना है। हेलो ऐप पर प्रियम गर्ग के साथ बातचीत के दौरान, नेटवेस्ट सीरीज 2002 के नायक ने इस बात पर जिक्र किया।

इसलिए लगा शकते हैं दोहरा शतक

इसलिए लगा शकते हैं दोहरा शतक

कैफ ने कहा, 'रोहित शर्मा के पास ऐसा करने की क्षमता है क्योंकि उनकी स्ट्राइक रेट खतरनाक लय के दौरान बढ़ती रहती है। वह शुरुआत में समय लेता है, लेकिन एक बार जब वह 100 पार कर लेता है, तो वह 250-300 स्ट्राइक-रेट पर बल्लेबाजी करेगा। वह कर सकता है, लेकिन यह बहुत कठिन काम है। हमारे दिनों के दौरान, एक टीम के लिए 50 ओवरों में 200-250 स्कोर करना कठिन था, लेकिन अब कई 400-500 स्कोर के बारे में बात कर रहे हैं।'

तेजी से रन बनाने की है क्षमता

तेजी से रन बनाने की है क्षमता

कैफ ने काफी सही बताया है। शर्मा सीमित ओवरों की क्रिकेट में अपनी पारी की शानदार शुरुआत नहीं कर पाए। लेकिन एक बार जब वह क्रीज पर सेट होता है, तो उसके पास तेजी लाने की क्षमता होती है। वास्तव में, यह कहना सही होगा कि मुंबई के बल्लेबाज के पास T20 में दोहरा शतक लगाने का माैका था। 2017 में उन्होंने सिर्फ 35 गेंदों पर सबसे तेज टी 20I शतक जड़ा था। उस दौरान, उन्होंने 43 गेंदों पर 118 रन बनाए। वह 12 वें ओवर में आउट हो गए। कुछ हफ्ते पहले, यहां तक ​​कि रोहित ने खुद स्वीकार किया था कि उनके पास उस मैच के दौरान दोहरा शतक पूरा करने का मौका था। रोहित वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज भी हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, June 12, 2020, 15:21 [IST]
Other articles published on Jun 12, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X